पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया, हाफिज बने जीत के हीरो

अबुधाबी. मोहम्मद हफीज (102*) रन की बेहतरीन पारी और बॉलर्स जोरदार प्रदर्शन की बदोलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हरा दिया और पहले एकदिवसीय मैच में जीत के साथ पाकिस्तान ने 4 मैचों की श्रंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। बता दे की टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंग्लैंड 49.4 ओवर में 216 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 38 बॉल शेष रहते हुए 43.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हांसिल कर लिया।

इस मैच में पाकिस्तान की जीत के हीरो हफीज रहे है। हाफिज ने 130 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 102 रन की सम्मानजनक पारी खेली। हफीज के अतरिक्त निचले क्रम के बल्लेबाज़ बाबर आजम ने भी नाबाद 62 रन की बेहतरीन पारी खेली। बाबर ने 62 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 4 छक्के लगाए।

पांचवें विकेट के लिए हफीज और बाबर के बीच 106 रन साझेदारी हुई जिसकी बदोलत पाकिस्तान ने आसानी से जीत अपने नाम कर ली। इंग्लैंड की तरफ से रीस टोप्ले ने 9 ओवर में 26 रन देकर पाकिस्तान के सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके जबकि मोइन अली कुछ खास नही कर पाये और 32 रन पर एक विकेट ही ले सके।

मोर्गन और टेलर ने लगाया अर्धशतक:

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन और जेम्स टेलर ने अर्धशतक लगाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पाकिस्तान की धारदार गेंदबाज़ी के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज घुटने टेकते नज़र आये और 5 इंग्लिश बैट्समैन को दहाई का आंकड़ा भी नही छूने दिया और पॉवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मोर्गन ने 96 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से 76 और टेलर ने 82 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और 2 छक्के की मदद से 60 रन की पारियां खेली।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -