17 महीनों बाद पाकिस्तान ने जीती सीरीज
17 महीनों बाद पाकिस्तान ने जीती सीरीज
Share:

पाकिस्तान और ज़िम्बाब्वे के बीच चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भी पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को हराकर 17 महीनों बाद कोई सीरीज जीती ली है. ज़िम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिकंदर राजा की 100 रन और चिभभा की 99 रन की परियों की बदौलत 50 ओवर में 268 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में पाकिस्तान ने कप्तान अजहर अली (102) के शानदार शतक और हारिस सोहेल (नाबाद 52) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत 47.2 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. अजहर अली को शानदार शतक के लिए "मैन ऑफ़ द मैच" का पुरस्कार दिया गया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को अज़हर अली और अहमद (22) ने अच्छी शुरुआत दी. लेकिन इनकी साझेदारी 46 रनों पर टूट गई. इसके बाद आए हफ़ीज़ 15 और शफ़ीक़ 39 रन बनाकर आउट हुए. वहीँ इसके बाद हारिस सोहेल और अज़हर अली ने शानदार बल्लेबाजी करते पाकिस्तान का स्कोर 200 पार ले गए. अज़हर अली के आउट होने के बाद सोहेल ने मालिक (नाबाद 36 रन) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ज़िम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी रही और सिबांडा (13 रन) और चिभभा (99 रन) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की. सिबांडा के आउट होने के बाद ज़िम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने कोई बड़ी साझेदारी नहीं निभाई. चिभभा और राजा (नाबाद 100 रन) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल पाया. इन दोनों की बदौलत ज़िम्बाब्वे ने 50 ओवर में 268 रनों का स्कोर खड़ा किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -