ODI : पाकिस्तान ने श्रीलंका को 135 रनों से हराया
ODI : पाकिस्तान ने श्रीलंका को 135 रनों से हराया
Share:

कोलंबो : पाकिस्तान ने रविवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में हुए तीसरे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को 135 रनों से मात दे दी। पाकिस्तान ने इस जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। पाकिस्तान से मिले 317 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के जवाब में श्रीलंकाई टीम 41.1 ओवरों में 181 रन बनाकर ढेर हो गई। श्रीलंका के लिए लाहिरू थिरिमाने (56) संघर्ष करने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे। थिरिमाने और उपुल थरंगा (16) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 40 रनों की साझेदारी श्रीलंकाई पारी की सबसे बड़ी साझेदारी रही।

सलामी बल्लेबाज कुशल परेरा (20) टीम के दूसरे सवोच्च स्कोरर रहे। पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने चार, जबकि अनवर अली और पदार्पण मैच खेल रहे इमाद वसीम ने दो-दो विकेट चटकाए। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने अपने बल्लेबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के बल पर निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट पर 316 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया। सबसे रोचक यह रहा कि इतने बड़े स्कोर में किसी भी बल्लेबाज की शतकीय पारी नहीं रही और पाकिस्तान की ओर से एकमात्र छक्का मोहम्मद रिजवान (नाबाद 35) ने लगाया।

पाकिस्तान के लिए अहमद शहजाद (44), कप्तान अजहर अली (49), मोहम्मद हाफिज (54) और सरफराज अहमद (77) ने शानदार पारियां खेलीं। शोएब मलिक (नाबाद 42), मोहम्मद रिजवान के साथ अंत तक नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए लसिथ मलिंगा और सचित पाथिराना एक-एक सफलता हासिल कर सके, जबकि पाकिस्तान के दो विकेट रन आउट होकर गिरे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -