पाकिस्तान को बड़ा झटका, बाबर हुए टीम से बाहर

पाकिस्तानी टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है, जहाँ पहला टेस्ट खेला जा रहा है, मैच में तो पाकिस्तान की पकड़ मजबूत है, लेकिन इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर आई है, वो खबर ये है कि आज ऊँगली में चोट लगने के कारण रिटायर्ड हुए पाकिस्तानी बल्लेबाज़ बाबर आज़म अब पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. शुक्रवार को मैच के दूसरे दिन के खेल के दौरान पाकिस्तान की पारी में सर्वाधिक स्कोर यानी 68 रन बनाने वाले बाबार आजम की बांह में फ्रैक्चर होने के चलते उन्हें अब पूरी सीरीज से ही बाहर बैठना पड़ेगा.

शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे बाबर आज़म के हाथ में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स की गेंद लग गई थी, जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा था. उसके कुछ देर बाद खबर आई है कि चोट इतनी गंभीर है कि उन्हें क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं दी जा सकती. उनके हाथ में फ्रैक्चर बताया गया हैं, जिससे उबरने में उन्हें समय लगेगा. उनकी जगह पाकिस्तानी टीम में दूसरे खिलाड़ी को शामिल किया जा रहा है .

इससे पहले पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में दूसरे दिन स्टंप्स तक 8 विकेट पर 350 रन बना लिए हैं, इसी के साथ पाकिस्तान को 166 रन की बढ़त भी मिल गई है. पाकिस्तान की ओर से 4 बल्लेबाज़ों ने शतक लगाए हैं. इनमे अज़हर अली 50 , असद शफ़ीक़ 59 ,  बाबर आज़म 68 और  शादाब खान ने 52 रन बनाए हैं. इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी मात्र 184 रन पर सिमट गई थी. 

विश्व क्रिकेट में तेज गेंदबाजी का नया नाम मोहम्मद अब्बास

एशियन गेम्स के ट्रॉयल में नहीं रहेंगे सुशिल कुमार

IPL 2018 फाइनल : कल धोनी के धुरंधर से भिड़ेंगे केन के सनराइजर्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -