'अज़हर' के एकमात्र वर्ल्ड रिकॉर्ड पर मंडरा रहा खतरा, यह पाक बल्लेबाज़ कर सकता है बराबरी
'अज़हर' के एकमात्र वर्ल्ड रिकॉर्ड पर मंडरा रहा खतरा, यह पाक बल्लेबाज़ कर सकता है बराबरी
Share:

इस्लामाबाद: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 35 वर्ष पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर तहलका मचा दिया था. अपनी कलाई के जादू की बदौलत 'वंडर ब्वॉय' के नाम से विख्यात हुए इस करामाती बैट्समैन ने न केवल डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा था, बल्कि अगले दो टेस्ट मैचों में भी सेंचुरी ठोंक डाली थी. यानी अजहर ने पदार्पण करते हुए तीन लगातार शतकों का विश्व कीर्तिमान अपने नाम कर लिया था.

अब अजहरुद्दीन के इस एकमात्र विश्व रिकॉर्ड पर खतरा मंडरा रहा है. दरअसल, पाकिस्तान अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेल रहा है. शुक्रवार को रावलपिंडी में आरंभ हुए इस टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तान के 32 वर्षीय सलामी बल्लेबाज आबिद अली के लिए यादगार बन सकता है. आबिद ने पदार्पण करते हुए दो टेस्ट में दो शतक जड़ दिए हैं. यानी वर्तमान रावलपिंडी टेस्ट में भी शतक जड़ने में सफल रहे तो वे भारतीय दिग्गज के इस अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

आबिद अली ने दिसंबर 2019 में श्रीलंका के विरुद्ध खेली गई श्रृंखला में टेस्ट पदार्पण किया था. रावलपिंडी में पहला टेस्ट खेलते हुए उन्होंने नाबाद 109 रन बनाए थे. और इसके बाद कराची टेस्ट में उन्होंने 38 और 174 रनों की पारियां खेली थीं. ..तो क्या अब अपने तीसरे टेस्ट में भी सेंचुरी बनाएँगे और अजहर के रिकॉर्ड को छू लंगे..? यह सवाल फिलहाल क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय है.

एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में दिखेगा हिरयाणा रेसलरों का दम, 17 से होगा मुकाबला शुरू

टोक्यो ओलंपिक के सीईओ कोरोना वायरस से हुए चिंतित, कहा -'इस वायरस के संक्रमण से खेलों की तैयारियों...'

एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में खेल सकते हैं पाकिस्तानी पहलवान, विदेश मंत्रालय हुआ राजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -