मुशर्रफ की मौत की सजा पर SC में चुनौती, मिल सकती है फांसी से राहत
मुशर्रफ की मौत की सजा पर SC में चुनौती, मिल सकती है फांसी से राहत
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में पूर्व राष्ट्रपति और तानाशाह परवेज मुशर्रफ की मौत की सजा के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई है. पाकिस्तान बार काउंसिल ने मुशर्रफ की मौत की सजा के खिलाफ लाहौर हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है. मीडिया रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया कि पाकिस्तान बार काउंसिल ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है, जिसमें लाहौर हाईकोर्ट के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ को देशद्रोह के मामले में मौत की सजा पर रोक लगाने के आदेश को चुनौती दी गई है.

Womens T20 World Cup Final: भारत के खिलाफ खेलने से 'नफरत' करती है ये ऑस्ट्रेलियाई पेसर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले साल 17 दिसंबर को इस्लामाबाद की एक विशेष अदालत ने दुबई में रह रहे 74 साल के रिटायर्ड जनरल परवेज मुशर्रफ को मौत की सजा सुनाई थी. उनके खिलाफ हाई-प्रोफाइल राजद्रोह मामले की सुनवाई के छह साल बाद यह फैसला सुनाया गया था.हालांकि, 13 जनवरी को राजद्रोह मामले में मुशर्रफ के मुकदमे को लाहौर हाइकोर्ट द्वारा असंवैधानिक घोषित किया गया था, जिसने पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ मौत की सजा की घोषणा की गई थी.

दो साल से पौधे को पानी दे रही थी महिला, गमला टूटने पर ये सच आया सामने

अगर आपको नही पता तो बता दे कि पाकिस्तान बार काउंसिल ने गुरुवार को लाहौर हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ याचिका दायर की. पाकिस्तानी अखबार के अनुसार, पाकिस्तान बार काउंसिल(PBC) के वाइस चेयरमैन आबिद साकी और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सैयद क़ालब-ए-हसन द्वारा समर्थित अन्य लोगों की ओर से दायर याचिका में शीर्ष अदालत से लाहौर हाइकोर्ट का फ़ैसला टालने की मांग की गई है. इसमें कई गंभीर सवाल पूछे गए हैं.

इजरायल: साल में तीसरी बार हुए चुनाव, इस बार भी बहुमत से चुके बेंजामिन नेतन्याहू

कोरोना को लेकर सऊदी अरब में खौफ, ईरान यात्रा को लेकर जारी की चेतावनी

कोरोना वायरस: UK में पहली मौत, अमेरिका में 12 मरे, जारी हुआ 6.3 बिलियन डॉलर का फंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -