पाकिस्तान ने अधिकारियों की इन सुविधाओं पर रोक लगाई
पाकिस्तान ने अधिकारियों की इन सुविधाओं पर रोक लगाई
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में नई सरकार के आते ही बहुत कुछ बदलाव देखने को मिला है. इमरान खान सरकार ने  राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अधिकारियों तथा अन्य नेताओं के सरकारी निधि को अपने मन से खर्च करने और फर्स्ट क्लास से हवाई यात्रा करने पर रोक लगा दी गई है. 

मेक्सिको में फिर हुई गोलीबारी, छह नागरिकों समेत एक सैनिक की मौत

पाक के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि, प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया है. यह सरकार का अपने खर्चों पर लगाम लगाने के अभियान का हिस्सा है. फवाद चौधरी ने पत्रकारों से कहा, ‘सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, प्रधान न्यायाधीश, सीनेट चेयरमैन, नेशनल असेंबली के स्पीकर और मुख्यमंत्री क्लब/ बिजनस श्रेणी में ही यात्रा करेंगे.’

माल्या प्रत्यर्पण केस: भारत ने ब्रिटेन को सौंपा जेल का वीडियो

यह पर  चौधरी ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सेना प्रमुख को प्रथम श्रेणी से यात्रा करने की अनुमति नहीं है और वह हमेशा बिजनस क्लास में यात्रा करते हैं. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति तथा अन्य अधिकारियों ने निधि के विवेकाधीन आवंटन पर भी रोक लगाने का आदेश दिया है. हालिया सरकार के सूचना मंत्री चौधरी ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक साल में 51 अरब रुपये की निधि का इस्तेमाल करते थे.

खबरे और भी...

अब तक की सुर्खियां विस्तार से...

वैज्ञानिकों का दावा: केरल बाढ़ मात्र नमूना, आने वाला है जलप्रलय !!!

पति ने पत्नी से ऐसे लिए बदला, गुजारे भत्ते में दिए 890 किलो के सिक्के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -