अब पाकिस्तान ने लगाया इंडियन फिल्म पर बैन

Feb 27 2019 11:48 AM
अब पाकिस्तान ने लगाया इंडियन फिल्म पर बैन

जैसा कि आप जानते हैं मंगलवार की सुबह भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर हमला किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान में हड़बड़ाहट है. इससे देखा जा सकता है कि पाक कितने गुस्से में होगा. वहीं पाक की तरफ से हमले में कोई भी नुकसान होने की बात खारिज कर दी गई, वहीं हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने विदेश मंत्री के साथ इमरजेंसी बैठक बुलाई. इसमें उन्होंने इंडियन सिनेमा को लेकर बात कही है. आइये आपको बता देते हैं क्या फैसला लिया है. 

पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए हमले में देश के 40 जवानों को खो दिया. इसी की शहादत के बाद से देश के कोने-कोने से पाकिस्तान के विरोध की आवाज आ रही थी. हमले के ठीक बाद से ही सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए थे. आपको बता दें, पाकिस्तानी सामान पर भारत ने कस्टम ड्यूटी 200 प्रतिशत तक बढ़ा दिया था. वहीं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से भी पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने की बात कही जा रही थी. 

दोनों देशों में तनाव के बीच पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों के रिलीज पर रोक लगा दी है. पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद हुसैन ने बताया कि सिनेमा एक्जिबिटर असोसिएशन ने भारतीय कॉन्टेंट का बहिष्कार करने का फैसला किया है. खबर के अनुसार फवाद ने कहा कि पाकिस्तान में कोई भारतीय फिल्म रिलीज नहीं होगी. इसके अलावा भारत में बने ऐड पर भी ऐक्शन लेने के आदेश दिए गए हैं. 

इतना बेहतरीन होने वाला है 'तख़्त' में करीना का किरदार

पाकिस्तान पर हमले के बाद सल्लू मियां ने किया वायुसेना को सलाम, पोस्ट में लिखी ऐसी बात

इस हसीना ने बेबाकी से शेयर की अपने प्राइवेट पार्ट्स की तस्वीरें