कंगाल पाकिस्तान, बांध बनाने के लिए चंदा उगा रही सेना और अदालत
कंगाल पाकिस्तान, बांध बनाने के लिए चंदा उगा रही सेना और अदालत
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान बात—बात पर भारत को धमकी देता रहता है। अभी हाल ही में जब भारत के सेना प्रमुख ने अपने जवानों की हत्या को लेकर पाकिस्तान को कड़ा जवाब देने की बात कही, तो बौखलाहट में पाकिस्तान के एक मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान भारत से युद्ध के लिए तैयार है। भारत को अंजाम भुगतने की गीदड़ भभकी देने वाले पाक इस समय कंगाली की कगार पर है। उसके पास इतना भी पैसा नहीं है कि वह अपने देश में बांध भी बनवा सके.

जानकारी के अनुसार, इस समय पाकिस्तान पर अरबों रुपये का कर्ज है। पाकिस्तान के नये निजाम इस कर्ज से निपटने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। जानकारी के अनुसार, पाक के हालात इतने खराब है कि देश में दो जरूरी बांध बनवाने के लिए अब उसकी सेना और अदालत को चंदा जुटाना पड़ रहा है। दरअसल, जो जानकारी  मिली है, उसके अनुसार, पाकिस्तान के दो बांध मोहमंद और डायमर भाषा बनाए जाने हैं और पैसों के अभाव में इनका काम शुरू नहीं हो पा रहा है। अब इसके लिए पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और सेना चंदा जुटा रही है। दरअसल, इन दोनों बांधों को बनवाने में 12.4 अरब डॉलर का खर्चा आना है, जो पाकिस्तान के पास नहीं है।  

सेना और जज ने दिया पैसा 

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश ने बांध के लिए चंदा दिया है, तो वहीं सेना ने भी इसके लिए पैसा दिया है। खुद पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने 100 करोड़ रुपये सरकार को चंदे के तौर पर दिए हैं। 
  
पेज  बनाकर मांगा चंदा 

बांधों के निर्माण के पाकिस्तान में बाकायदा एक आॅनलाइन पेज बनाया गया है, जिस पर चंदा मांगा जा रहा है। लोग पाकिस्तान को दान भी दे रहे हैं। 6 जुलाई को यह आॅनलाइन चंदा मांगने की शुरुआत हुई थी और जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार, अब तक बांधों के लिए पाकिस्तान को 3 अरब 74 करोड़ का चंदा मिल भी गया है। 

खबरें और भी

संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे को उठा सकता है पाकिस्तान : भारत

राहुल पर मेहरबान पाकिस्तान, पूर्व गृह मंत्री बोले - राहुल गाँधी ही बनेंगे भारत के अगले प्रधानमंत्री

अमेरिकी राष्ट्रपति की मौजूदगी में आज सुषमा स्वराज लेंगी UN असेंबली की बैठक में हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -