Video: निर्णायक मैच में बाबर आज़म ने टपकाए दो अहम कैच, इंग्लैंड से सीरीज हारा पाकिस्तान

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ 7 T20 मैचों की श्रृंखला में पाकिस्तान को शिकस्त मिली है। उसे अपने ही घर में, अपने ही हालात में और अपने ही आवाम के बीच 3-4 से श्रृंखला गंवानी पड़ी है। वैसे पाकिस्तान यदि लाहौर में खेला गया अंतिम T20 मुकाबला जीत जाता, तो ट्रॉफी उसके हाथ में जाती, मगर ऐसा नहीं हो सका। अंतिम T20 मुकाबले में पाकिस्तान के लिए खराब बल्लेबाजी और लचर फील्डिंग हार की वजह बनी। वैसे यदि इंग्लैंड के नजरिए से पाकिस्तान की हार का कारण जानना चाहेंगे, तो बाबर आजम का नाम सबसे पहले आएगा और, ऐसा क्यों ये जानने के लिए आपको इंग्लैंड के प्लेयर डेविड मलान के बयान को समझना होगा।

 

अब डेविड मलान ने लाहौर में खेले गए अंतिम टी20 के बाद जिया टीवी से खास बातचीत में मलान ने कहा कि, 'विकेट बैटिंग के लिए अच्छी थी। पाकिस्तान ने हमारे कुछ कैच ड्रॉप किए जो कि हमारे फेवर में रहे। उन छूटे कैचों के कारण हमारे बीच साझेदारी हुई, जिसका हमें लाभ पहुंचा।' पाकिस्तान ने इस निर्णायक मैच में कुल 3 कैच टपकाए, जिनमें से 2 कैच तो केवल उसके कप्तान बाबर आजम ने छोड़े। तीन कैचों में दो कैच डेविड मलान के छूटे। पहला कैच तब छूटा, जब वो 19 गेंद पर 29 रन बनाकर खेल रहे थे। और दूसरा तब, जब वो 39 गेंदों पर 62 रन ठोंक चुके थे। इन दो जीवनदान का लाभ उठाते हुए मलान ने 47 गेंदों पर 78 रन जड़ दिए।

मलान के अलावा एक कैच हैरी ब्रुक का छूटा, जब वो 17 गेंदों पर 24 रन बनाकर क्रीज़ पर थे। उन्होंने भी उस एक जीवनदान का फायदा उठाते हुए 29 गेंदों पर 46 रन जड़ दिए। इंग्लैंड की तरफ से मलान और ब्रुक ने तीसरे विकेट के लिए 61 गेंदों पर 108 रनों की साझेदारी की। स्पष्ट है कि डेविड मलान ने फिर ये कहा है कि अपने कैच ड्रॉप के कारण पाकिस्तान हारा है, तो इसमें गलत नहीं है। और, यदि कैच ड्रॉप वजह है, तो फिर असली विलेन तो 3 में से 2 कैच छोड़ने वाले बाबर आजम ही होंगे। वैसे भी यदि वो बल्ले से रन बना लेते, तो शायद पाकिस्तान का भला हो जाता। किन्तु अंतिम टी20 में वो केवल 4 गेंदों पर 4 रन ही बना सके।

सूर्या का तूफ़ान, राहुल का कमाल.., टीम इंडिया ने पहली बार अफ्रीका को T20 सीरीज में दी पटखनी

शहर के इस बड़े होटल में रुकेंगे क्रिकेट खिलाड़ी, जल्द ही होगा दिगज्जों का आगमन

विश्व टेटे चैम्पियनशिप में भारतीय पुरूष टीम ने दुनिया की दूसरे नंबर की जर्मनी को दी मात

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -