रॉयल एनफील्ड से मुकाबला कर रही है पाकिस्तान में 24 हजार की बुलेट
रॉयल एनफील्ड से मुकाबला कर रही है पाकिस्तान में 24 हजार की बुलेट
Share:

पाकिस्तान ठीक से नक़ल भी नहीं कर सकता इसका जीता जागता उदाहरण है पाकिस्तान में एक बाइक जो बुलेट डिजिटल के नाम बिक रही है. टू-व्हीलर कंपनी रोड प्रिंस की 70 CC बाइक का नाम है बुलेट डिजिटल जिसमे बुलेट के नाम पर सिर्फ नाम ही है. कीमत 24 हजार रुपये है की इस 70 CC बाइक में एयरकूल्ड इंजन और 4-स्पीड गियरबॉक्स जो 5 bhp की पावर और 5.4 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. सीधे सीधे बात करे तो भारत में यह  टीवीएस की स्कूटी पेप प्लस के आगे ही जरा ठहर सकता है.

यह भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में सबसे छोटा इंजन है और पाक में इससे बड़ी तवज्जो मिली हुई है बावजूद इसके विश्व समुदाय से आर्थिक मदद और भी बंद किये जाने के हालात बनते देख बौखलाए पाक के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर जन्जुआ जो  इस पद पर तीन साल तक रहने के बाद पिछले सप्ताह इस्तीफा दे चुके है ने शुक्रवार को कहा कि भारत को अपनी अर्थव्यवस्था की जरूरत के लिए पाकिस्तान के साथ सम्मान का संबंध रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि यूरोपीय बाजारों तक मध्य एशिया के जरिये पहुंच के लिए पाकिस्तान ही एकमात्र देश है जो उसकी इस जरूरत को पूरा कर सकता है. 

नक़ल के मुकाबले असल पर जाये तो रॉयल एनफील्ड बुलेट ES 350 में 346 सीसी, सिंगल सि‍लेंडर, 4 स्‍ट्रोक, ट्वीनस्‍पार्क, एयरकूल्‍ड इंजन लगा है, जो 19.8 bhp पावर और 28 Nm टॉर्क जेनरेट करता है और 24 हजार के मुकाबले ये  1.13 लाख रुपये से शुरू है. अब कम्पैरिजन आप ही कर लीजिये .लुक में भी यह गाड़ी भारत में बिक रही दो-तीन अलग अलग गाड़ियों का मिला जुला संगम ही लग रही है सो इस पर बात न ही की जाये तो बेहतर होगा. 

ऑटो जगत में ऐसा करने वाली पहली कंपनी बनी निसान

मानसून में इन कारों पर लाखों के डिस्काउंट की बारिश

ऑटो जगत में धमाका कर गया आनंद महिंद्रा का ये ट्वीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -