भाई ने भाई को मारा, 2763 का हुआ सफाया
भाई ने भाई को मारा, 2763 का हुआ सफाया
Share:

इस्लामाबाद : लगता है अंतरराष्ट्रीय दबाव और भारत के सीमा पार की ओर किए जाने वाले सैन्य अभियानों के बढ़ते कदमों को देखते हुए पाकिस्तान घबरा गया है। पाकिस्तान द्वारा अपनी धरती पर चलने वाले कुछ आतंकी कैंपों का सफाया किया गया है। इस तरह की कार्रवाई में करीब  2763 संदिग्ध आतंकी मारे गए हैं। पाकिस्तान के इस अभियान में उसे अपने 347 सैनिक खोने पड़े हैं। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकियों पर कार्रवाई की गई। इस अभियान को जर्ब - ए - अज्ब अभियान नाम दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस द्वारा हाल ही में इस अभियान को लेकर जानकारी ट्विटर पर साझा की गई है। मामले को लेकर आईएसपीआर के मेजर जनरल असीम बाजवा ने कहा कि अभियान को करीब एक वर्ष पूर्ण होने के मौके पर इस तरह की जानकारी प्रदान की गई है।

हालांकि अभी इस तरह की सूचना की पुष्टि नहीं हो पाई है। कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना ने 837 आंतकी कैंपों को ध्वस्त किया है। इस कार्रवाई में पाकिस्तान ने 253 विस्फोटक का उपयोग किया। यही नहीं लोगों की भावनाऐं भड़काने वाले शख्स गिरफ्तार किए गए हैं। इस अभियान में मशीन गन, स्नाईपर राईफल्स, राकेट लाॅंचर, एके 47 राईफलों सहित 18087 हथियार बरामद किए गए। सदैव से ही इस्लामिक आतंकवाद का समर्थन करने वाले पाकिस्तान ने इस बार अपना तेवर बदल दिया है इस दौरान कहा गया है कि पाकिस्तान से आतंकवाद के सफाई के लिए पूरा राष्ट्र एक साथ है।

इसमें मीडिया के साथ समाज सकारात्मक भूमिका निभा रहा है लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर हमेशा से भारत की धरती पर आतंकियों के साथ घुसपैठ करने वाले पाकिस्तान ने इस तरह की कार्रवाई की है। जबकि पाकिस्तान प्रारंभ से ही आतंकवाद को अपने यहां पनपने का मौका देता आया है माना जा रहा है कि बीते समय पेशावर के आर्मी स्कूल में जिस तरह से आतंकियों ने हमला किया उसके बाद पाकिस्तनी सैनिक इन आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान की रणनीति बनाने में जुट गए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -