अफ़ग़ानिस्तान के आवासीय इलाके में PAK ने दागे रॉकेट, 6 की मौत, 50 घायल
अफ़ग़ानिस्तान के आवासीय इलाके में PAK ने दागे रॉकेट, 6 की मौत, 50 घायल
Share:

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर आवासीय इलाके में रॉकेट हमला करने का इल्जाम लगाया है. अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी TOLOnews के अनुसार, कंधार के स्पिन बोल्डक जिले के आबादी वाली इलाके में पाकिस्तान सेना ने रॉकेट से हमला किया हैं. इस हमले में 9 आम नागरिकों की जान चले गई है, जबकि 50 से अधिक लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि पाकिस्तानी फ़ौज के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए अफगान सेना को पूरी तरह से तैयार रहने का आदेश दिया गया है. रक्षा मंत्रालय ने कहा कि आवासीय इलाकों पर पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए रॉकेट हमलों में नौ नागरिकों की मौत हो गई और 50 अन्य जख्मी हो गए. बयान में कहा गया है कि देश के सशस्त्र बलों के चीफ जनरल मोहम्मद यासिन जिया लेवी द्वारा पाकिस्तानी फ़ौज के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने के लिए देश के तमाम सैन्य बलों, खासकर 205 अटल, 201 सलाब और 203 थंडर कैंपों को पूरी तरह से मुस्तैद रहने का आदेश दिया गया है. अफगान बलों को उच्च तकनिकी हथियारों से  लैस किया जा रहा है.

अफगान रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि मोहम्मद यासिन जिया की अगुवाई में एयरफोर्स और विशेष बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, और अगर पाकिस्तानी सेना अफगान सरजमीं पर अपने रॉकेट हमलों को जारी रखती है, तो उसे अफगान सेना द्वारा कड़ी जवाबी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहां जानें आज के भाव

आज घोषित होंगे तमिलनाडु प्लस वन (कक्षा11वीं-12वीं) के परिणाम

दिनभर के कारोबार के बाद शेयर बाजार लाल निशान पर हुआ बंद, सेंसेक्स लुढ़का 335 अंक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -