पाकिस्तान ने फिर किया भारतीय राजनयिकों को परेशान, गिरफ्तार कर सामान की तलाशी ली
पाकिस्तान ने फिर किया भारतीय राजनयिकों को परेशान, गिरफ्तार कर सामान की तलाशी ली
Share:

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान में भारत के दो राजनयिकों को एक बार फिर परेशान किया गया है. दोनों राजनयिकों को गिरफ्तार कर लाहौर के निकट सच्चा सौदा गुरुद्वारा में बंद कर दिया गया था. दोनों राजनयिक भारतीय सिख तीर्थयात्रियों की यात्रा की सुविधा का मुआयना करने के लिए गुरूद्वारे में आए हुए थे. ये पूरी घटना 17 अप्रैल की बताई जा रही है. 

दोनों राजनयिकों को लगभग 20 मिनट तक कमरे में कैद रखा गया था. यही नहीं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने उनके सामानों की तलाशी भी की. इसके बाद, भारतीय राजनयिकों को कभी भी गुरुद्वारे में प्रवेश ना करने की धमकी दी गई थी. भारत ने 25 अप्रैल को इस घटना को लेकर पाकिस्तान को डेमार्श भी जारी किया था. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ऐसी हरकत कोई पहली दफा नहीं की है. गत वर्ष नवंबर में भी पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिकों को ननकाना साहिब गुरुद्वारा में प्रवेश देने से इंकार कर दिया था.

इसी तरह राजनयिकों को सच्चा सौदा गुरुद्वारा में भी जाने से रोक दिया गया था. भारत ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अफसरों को परेशान करने पर पाकिस्तान के सामने विरोध दर्ज कराया था. विदेश मंत्रालय के अनुसार भारतीय उच्चायोग के राजनयिक अधिकारियों को पाकिस्तान में परेशान किया गया और उन्हें 21 एवं 22 नवंबर को गुरुद्वारा ननकाना साहब और गुरुद्वारा सच्चा सौदा में भारतीय श्रद्धालुओं से मिलने भी नहीं दिया गया. पाकिस्तान ने सिख पवित्र स्थलों में भारतीय राजनयिकों को प्रवेश नहीं देने के पीछे सुरक्षा कारणों की दुहाई दी थी.

खबरें और भी:-

इस देश में फैली खतरनाक बीमारी, अब तक निगल चुकी है 1000 जिंदगियां

तूफ़ान फोनी से निपटने के लिए भारत की योजना का मुरीद हुआ संयुक्त राष्ट्र

श्रीलंका के सेनाध्यक्ष का बड़ा खुलासा, कहा- ‘ट्रेनिंग के लिए’ कश्मीर और केरल गए थे हमलावर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -