मोदी की विदेश नीति से बौखलाया पाकिस्तान, सेना ने बुलाई बैठक
मोदी की विदेश नीति से बौखलाया पाकिस्तान, सेना ने बुलाई बैठक
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी आर्मी के चीफ राहिल शरीफ ने पूरी नवाज कैबिनेट के साथ आर्मी हेडक्वार्टर में मीटिंग की। कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी आर्मी पाकिस्तानी सरकार की नीतियों से नाखुश है। इस बैठक में विदेश और सुरक्षा मामलों से संबंधित नीतियों पर विस्तार से चर्चा हुई। खबरें है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की जा रही लगातार विदेश यात्राओं से पाकिस्तान परेशान है।

पनामा पेपर्स में भी पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम आने से उनकी साख गिरी है। बीते सप्ताह रावलपिंडी की गैरिसन सिटी में हुई इस बैठक में इंटीरियर मिनिस्टर को छोड़कर सभी मंत्री शामिल हुए। इसमें सेना के बड़े अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया, जिसका मकसद सरकार के कामकाज में सेना की दखलअंदाजी को दर्शाना माना जा रहा है। पहले पठानकोट अटैक के कारण भारत के साथ डिप्लोमैटिक रिलेशन बिगड़े और फिर एनएसजी को लेकर अमेरिका सीधे भारत के पक्ष में है। इसलिए पाक मिलिट्री पाक सरकार की नीतियों को फेल बता रहे है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग के सीनियर लीडर के का कहना है कि शरीफ ने हमेशा फॉरेन पॉलिसी में आर्मी की दखलअंदाजी को कम करने की कोशिश की है, जिसके परिणामस्वरुप उल्टे उन पर प्रेशर बढ़ता चला गया। इस मामले में विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज का कहना है कि यह कहना कि सेना पाक की फॉरेन पॉलिसी चलाती है, गलत है।

इस पर विपक्षी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के नेता अली मुहम्मद का कहना है कि राजनेताओं की अकाउंटिबिलिटी जनता के लिए ही होती है। यदि मिलिट्री सरकार में दाखिल होता है तो किसी को भी सवाल पूछने का हक नहीं रहेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -