पाकिस्तान में कोरोनावायरस का फैला डर, चीन के बाद पाकिस्तानियों पर मंडरा रहा खतरा
पाकिस्तान में कोरोनावायरस का फैला डर, चीन के बाद पाकिस्तानियों पर मंडरा रहा खतरा
Share:

इस्लामबाद: इस समय कोरोना वायरस ने चीन को पूरी तरह से हिलाकर रख दिया है. जंहा सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक तीन दर्जन से अधिक शहरों में इस वायरस के करीब 2744 मामले देखने को मिल चुके है. वहीं इसमें 461 मरीजों की हालत काफी गंभीर है. वहींं 106 लोगों की मौत इस वायरस की चपेट में आने से हो चुकी है. अकेले हुबई में ही इसके 1400 से अधिक रोगी मिले हैं. जंहा चीन ने एहतियातन अपने करीब 387 रेलवे स्‍टेशनों पर इस वायरस की जांच को लोगों का तापमान मापने की मशीनें लगाई गई हैं. इसके अलावा चीन ने सभी स्‍कूलों और यूनिवर्सिटी में सभी तरह के एग्‍जाम आगे के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि अभी इसकी कोई तारीखें तय नहीं की गई हैं. 

पाकिस्‍तान को अधिक खतरा: मिली जानकारी के अनुसार चीन के रास्‍ते दूसरे देशों में भी अब ये वायरस पहुंचने लगा है. हालांकि इसकी निगरानी के लिए विभिन्‍न देशों ने कई स्‍तर पर उपाय किए हैं, इसके बाद भी कुछ दूसरे देशों में इसके मरीज सामने आए हैं. इस वारयस को लेकर यूं तो पूरी दुनिया काफी सतर्क है लेकिन, सच्‍चाई ये भी है कि इसका सबसे बड़ा खतरा चीन के पड़ोसी देशों को ज्‍यादा है. वहीं पाकिस्‍तान इसमें सबसे आगे है. ऐसा होने की एक नहीं कई बड़ी वजह हैं.  

वुहान से शिनजियांग तक फैला कोरोना वायरस: जंहा जांच में इस बात का पता चला है कि चीन के शिनजियांग प्रांत में भी इस वायरस के मामले सामने आ चुके हैं. यह वही प्रांत है जो पाकिस्‍तान की सीमा से लगता है. वुहान जहां पर इस वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं उससे यह प्रांत करीब 3000 किमी दूर है. वहीं शि‍नजियांग प्रांत के काश्‍गर से ही चीन पाकिस्‍तान के बीच निर्माणाधीन आर्थिक कॉरिडोर प्रोजेक्‍ट भी है. कॉरिडोर के काम को लेकर दोनों ही देशों के बीच लोगों की आवाजाही आम बात है. ऐसे में इस वायरस के पाकिस्‍तान में पहुंचने की आशंका सबसे अधिक है. इस प्रोजेक्‍ट को लेकर करीब दस हजार चीनी नागरिक पाकिस्‍तान में मौजूद हैं. वहीं पाकिस्‍तान के मुल्‍तान में एक चीनी नागरिक के इस वायरस की चपेट में होने की आशंका जताई गई है.  

घर में हुई हिमांशी खुराना की एंट्री, असीम ने कर दिया शादी के लिए प्रपोज

चीन और राजस्थान के बाद अब महोली में मिला कोरोनावायरस

पद्म सम्मान मिलने पर ट्रोल हुए अदनान, ट्रोलर्स से गाना गाकर कहा- 'हम भी तो है तुम्हारे...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -