भारत की कार्यवाही से घबराया पाकिस्तान, की गोलीबारी बंद करने की अपील

जम्मू : पाकिस्तान लगातार सीजफायर तोड़ भारत की सीमा में फायरिंग कर रहा है, लेकिन भारत ने जब जवाबी फायरिंग की तो उसके हाथ-पैर फूल गए और उसने भारत से जवाबी गोलीबारी बंद करने की अपील की. खबर है कि सोमवार को पाकिस्तान की सीमा की रक्षा करने वाले बल के शीर्ष कमांडर ने बीएसएफ प्रमुख को डी के पाठक फ़ोन कर अपील की कि भारतीय सैनिक जवाबी गोलीबारी बंद करें. बीएसएफ प्रमुख से हुई बातचीत में पाक रेंजर्स के महानिदेशक मेजर जनरल उमर फारूक बुरकी ने कहा कि भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्यवाही से पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है और बीएसएफ को गोलीबारी बंद कर देनी चाहिए.

बुरकी के अनुरोध के जवाब में बीएसएफ प्रमुख को डी के पाठक ने उनसे कहा कि पहले पाकिस्तान अपनी और से गोलीबारी करे. अगर पाकिस्तान कि और से गोलीबारी नहीं होगी तो भारत की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होगी. खबर है कि रेंजर्स के महानिदेशक ने दोनों पक्षों के बीच नई शुरू हुई हॉटलाइन सेवा पर फोन कर बीएसएफ प्रमुख से इस बारे में बात की.

बातचीत में उन्होंने गोलीबारी रोककर अमन-चैन सुनिश्चित करने की बात कही. हालाँकि बातचीत के बाद दोनों पक्ष गोलीबारी रोकने पर सहमत हो गये, लेकिन बीएसएफ ने स्पष्ट किया कि अगर उकसावे वाली कार्रवाई हुई तो वे जवाब देंगे. गौरतलब है कि पाकिस्तानी जवानों द्वारा 23 अक्टूबर से संघर्ष विराम उल्लंघन बार बार किया जा रहा है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -