मरता क्या न करता, गिड़गिड़ाया पाक पहुंचा वर्ल्ड बैंक

इस्लामाबाद : कल तक तो पाकिस्तान भारत पर परमाणु हमला करने की बात कर रहा था। कथिततौर पर पाकिस्तान में बैठे आतंकी भारतीय सेना की तैयारियां पूरी न होने और भारत के डरे होने की बातें कर रहे थे लेकिन अब तो खुद पाकिस्तान ही शतुर्मुग की तरह दुबका नज़र आ रहा है। जो आंधी आने पर अपनी गर्दन छुपाकर बचने में लगा है। मगर विश्व स्तर पर पाकिस्तान आतंक के समर्थक के तौर पर जाना जा रहा है।

ऐसे में वह घबरा रहा है कि अब भारत कहीं सिंधु जल संधि न तोड़ दे। भारत के इस विचार से ही पाकिस्तान डर गया है। पााकिस्तान के हुक्मरानों और अधिकारियों ने विश्व बैंक से अपील की है कि वे भारत को सिंधु जल संधि तोड़ने से रोके। वह अब अंतर्राष्ट्रीय न्यायाधिकरण में जाने का मन बना रहा है। दरअसल पाकिस्तान के मीडिया समूह डाॅन ने अपने चैनल में प्रसारण कर बताया है कि पाकिस्तान ने अटाॅर्नी जनरल अशरत आसिफ अली के नेतृत्व में विश्व बैंक से अपील की है कि वह सिंधु जल संधि को टूटने से बचाए।

पाकिस्तान के अधिकारी आसिफ अली के नेतृत्व में वर्ल्ड बैंक आॅफिस पहुंचे और उन्होंने मुख्यालय पहुंचकर अधिकारियों से भेंट भी की। पाकिस्तान भारत की उन परियेजनाओं से घबरा रहा है जो कि चिनाब और नीलम नदी को लेकर तैयार की गई हैं। यहां पर बनने वाले रैटिल हाइड्रोलिक प्लांट को लेकर पाकिस्तान परेशानी में है। पाकिस्तान यहां से अपने क्षेत्र का पानी रोके जाने से भी आशंकित है। अब पाकिस्तान को वल्र्ड बैंक ने आश्वासन दिया है कि वह सिंधु जल संधि को लेकर भारत से चर्चा करेगा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -