विधानसभा अध्यक्ष को सम्मलेन में न बुलाने पर अड़ा पाकिस्तान, सम्मलेन रद्द
विधानसभा अध्यक्ष को सम्मलेन में न बुलाने पर अड़ा पाकिस्तान, सम्मलेन रद्द
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने अगले महीने होने वाली राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (CPU) के सम्मेलन मेजबानी नहीं करने का ऐलान किया है. पाकिस्तान ने इस सम्मलेन में जम्मू कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष को नहीं बुलाने का फैसला किया था जिसके बाद भारत और पाकिस्तान में विवाद की स्थिति बन गई थी जिसके चलते ये फैसला लिया गया है. बता दें कि भारत ने जम्मू कश्मीर के पाकिस्तान विधानसभा अध्यक्ष कवींद्र गुप्ता को पाकिस्तान ने सम्मेलन में बुलाने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद भारत ने सम्मेलन का बहिष्कार करने की धमकी दी थी. यह सम्मलेन 30 सितंबर से 8 अक्तूबर तक होना है.

इस्लामाबाद में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में राष्ट्रमंडल के सदस्य देशों के विधानसभा अध्यक्षों और संसद के स्पीकरों को बुलाया जाता है. नेशनल असेंबली के स्पीकर अयाज सादिक ने संवाददाताओं से कहा कि 'हमने राष्ट्रमंडल के लंदन सचिवालय को बता दिया है कि कश्मीर एक विवादित क्षेत्र है और अब पाकिस्तान में सम्मेलन का आयोजन होना संभव नहीं है. अब ये आयोजन न्यूयॉर्क में होगा.

सादिक ने कहा कि 'कश्मीर विवाद को लेकर CPA के देशों को एक विस्तृत पत्र लिखा जाएगा और राष्ट्रमंडल के हर फोरम पर कश्मीर मुद्दा उठाया जाएगा.' उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे की किसी भी कीमत पर अनदेखी नहीं की जा सकती और वहां के विधानसभा अध्यक्ष को आमंत्रित नहीं किया जाएगा. सादिक ने कहा कि 'पाकिस्तान में सम्मेलन कराने का फैसला इस आधार पर लिया गया था कि कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष को सम्मेलन में आमंत्रित नहीं किया जाएगा.' भारत ने बैठक का बहिष्कार करने की चेतावनी दी थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -