वनडे क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए ठोंके 300 रन

Jul 20 2018 04:51 PM
वनडे क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए ठोंके 300 रन

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हौसलें इन दिनों बुलंदियों पर है. उसने अपने शानदार खेल से 2019 विश्वकप के लिए अपनी दावेदारी तेज कर दी है. बता दे कि इन दिनों पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. जिसका चौथा मुकाबला फिलहाल जारी है. इससे पूर्व खेले गए तीन मैचों में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को चारों खाने चित किया है. पाकिस्तान शुरुआती तीनों मुकाबले जीतकर सीरीज में 3 -0 से आगे चल रही है. वहीं आज का चौथा मुकाबला भी वह अपने नाम करने की ओर निकल पड़ी है. 

अब टूटेगा सबसे फ़ास्ट 100 चौकों का रिकॉर्ड

चौथे मुकाबले में जिम्बाब्वे के ख़िलाफ़ पाकिस्तान ने रनों की बरसात कर दी. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फख्र जमां और इमाम उल हक ने इस मैच में वनडे क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए. पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने 300 से अधिक रनों की साझेदारी की. जो वनडे क्रिकेट में आज तक नहीं हुई थी. इस जोड़ी ने 2006 में सनत जयसूर्या और उपल थरंगा ने पहले विकेट लिए 286 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ कर इतिहास रच दिया. उल हक़ और फख्र ने पहले विकेट के लिए 304 रन जोड़े. 

जिस मैच में सचिन के बेटे को मिला 0 उसी ने भारत को दिया एक नया हीरो

वनडे सीरीज का यह चौथा मुकाबला जिम्बाब्वे के बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जा रहा है. समाचार लिखे जाने तक पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में विकेट खोकर 399 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर लिया है. फख्र जमां ने 210 रनों की परे खेली. वहीं हक़ ने 113 रन बनाए. 

जिसे अपनी दुल्हन बनाने के सपने देख रहे थे राहुल वह निकली उनकी बहन

?