पाकिस्तान और उज्बेकिस्तान ने द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देने के लिए बनाई योजना
पाकिस्तान और उज्बेकिस्तान ने द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देने के लिए बनाई योजना
Share:

पाकिस्तान और उज्बेकिस्तान ने एक रणनीतिक साझेदारी समझौता किया है, जिसमें द्विपक्षीय व्यापार की मात्रा को पांच गुना बढ़ाने का वचन दिया गया है। रिपोर्टों के अनुसार समझौते पर शुक्रवार को उज़्बेक राष्ट्रपति शवकत मिर्जियोयेव और पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान ने हस्ताक्षर किए, जिन्होंने संयुक्त रूप से क्षेत्रीय संपर्क पर एक द्विपक्षीय व्यापार मंच की मेजबानी की।

इस समझौते के साथ, उन्होंने आपसी हित के सभी क्षेत्रों में बहुआयामी द्विपक्षीय सहयोग का विस्तार करने की कसम खाई है और पूरे क्षेत्र की शांति और प्रगति के लिए आवश्यक आंतरिक राजनीतिक प्रक्रिया के माध्यम से अफगानिस्तान संघर्ष के समाधान की आवश्यकता पर बल दिया। पारगमन व्यापार और व्यापारियों और पर्यटकों के लिए वीजा प्रक्रियाओं के सरलीकरण सहित विविध क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने के लिए कुल 500 मिलियन अमरीकी डालर के कई समझौता ज्ञापन (एमओयू) और समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

पीएम इमरान खान ने व्यापार मंच को संबोधित करते हुए आशा व्यक्त की कि व्यापार और द्विपक्षीय क्षेत्रों में उज्बेकिस्तान के साथ पाकिस्तान की कनेक्टिविटी (रेल, सड़क और विमानन के माध्यम से) क्षेत्र में समृद्धि के नए रास्ते खोल देगी। उन्होंने घोषणा की कि उज्बेकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, ईरान और तुर्की सहित देश "अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने में मदद करने की कोशिश करेंगे"  "हम दोनों अफगानिस्तान के पड़ोसियों के रूप में चिंतित हैं कि अफगानिस्तान के लोग पिछले 40 वर्षों से पीड़ित हैं, उन्होंने उज्बेक नेता का जिक्र करते हुए कहा।

तेलंगाना सरकार को ई-नीलामी के दूसरे दिन मिले इतने करोड़ रुपये

श्रीलंकाई चिकित्सा नियामक ने आपातकालीन उपयोग के लिए सिनोवैक ने कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी

हुजूराबाद उपचुनाव के लिए कांग्रेस नेताओं ने शुरू किया प्रचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -