ट्विटर पर "RANDI" को लेकर बवाल

Apr 22 2015 11:17 AM
ट्विटर पर
पाकिस्तान : चीनी राष्ट्रपति जी जिनपिंग ने हाल ही में अपनी पाकिस्तान यात्रा की। अपनी यात्रा में राष्ट्रपति शी चिनफिंग और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लगभग 51 एमओयू साझा किए। इन मेमोरेंडम आॅफ अंडरस्टेंडिंग पर हस्ताक्षर कर दिए गए। पाकिस्तान और चीन के बीच हुए समझौतों में ट्विटर पर कमेंट कर मजे लिए जा रहे हैं। यही नहीं ट्विटर पर इंडिया चलन के अंतर्गत "RANDI" शब्द सबसे टाॅप पर आ गया है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान और चीन ने आपसी सहयोग से थिंक टेंक लाॅंच होने की घोषणा की। जिसमें कहा गया कि रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंटरनेशनल के नाम से बनाए गए थिंक टेंक को "RANDI" नाम से जाना गया। जिसके बाद ट्विटर पर इस तरह के शब्द को रोचकता के साथ प्रवेश किया जा रहा है। एक यूज़र ने तो हैरानी जताई कि पाकिस्तान और चीन मिलकर अब रंडी के लिए काम करेंगे। दूसरी ओर एक यूजर ने लिखा कि आप "RANDI" के नाम से थिंक टैंक बनाऐंगे।

इस दौरान उम्मीद की जाएगी कि उसे गंभीरता से लिया जा सकता है। क्या आप इस तरह का काम कर सकते हैं, यूजर ने ट्वीट कर कहा कि पहले इस तरह के नाम रखे जा सकते हैं और फिर पाकिस्तानी शिकायत करते हैं कि उन्हें बिना वजह ट्रेंड किया जाता है।

हालांकि पाकिस्तानी लेखिका और पाकिस्तान की भूतपूर्व प्रधानमंत्री बेनज़ीर भुट्टो की रिश्तेदार फ़ातिमा भुट्टो ने कहा कि थिंक टैंक का इस तरह का नाम एक दुर्भाग्यपूर्ण है।