पाकिस्तान-बांग्लादेश ने एक दूसरे के दूतावासकर्मियों को बंधक बनाया
पाकिस्तान-बांग्लादेश ने एक दूसरे के दूतावासकर्मियों को बंधक बनाया
Share:

ढाका : बांग्लादेश और पाकिस्तान द्वारा एक दूसरे के दूतावास कर्मचारियों को पकड़ लिया गया। हालांकि दूतावास के कर्मचारियों को कुछ ही समय बाद छोड़ दिया गया। दरअसल वर्ष 1971 के युद्ध अपराध को लेकर वाद-विवाद के बीच दूतावास के कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया गया। बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय के अधिकारियों द्वारा यह भी कहा गया कि इस्लामाबाद में बांग्लादेशी राजनयिक का पर्सनल आॅफिसर लापता हो गया। मंगलवार की प्रातः वे सही सलामत घर लौट गए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता द्वारा कहा गया कि इस्लामाबाद में उनके उच्चायुक्त ने जहांगीर हुसैन के लौटने पर उनसे चर्चा की। इस मामले में उन्होंने कहा कि वे विस्तार से जानना चाहते हैं कि आखिर उन्हें वास्तव में क्या हुआ। उनका कहना था कि हुसैन अपने कार्यालय से अपनी पुत्री को लेने के लिए निकले मगर बाद में उन्हें लौटना पड़ा था मगर उच्चायोग से बाहर आने पर वे लापता हो गए बाद में उनसे संपर्क नहीं हुआ। 

इस मामले में बांग्लादेश के प्रवक्ता ने कहा कि वे उच्चायुक्त द्वारा तुरंत ही पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय सुरक्षा एजेंसियों को सूचित किया गया था। ढाका में विदेश मंत्रालय को घटना के बारे में जानकारी दी गई। बांग्लादेश में पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारी अहमद खान की गतिविधियों पर लगाम लगाने के बाद इस तरह की घटनाऐं हुईं।

मैट्रोपोलिटन पुलिस के प्रवक्ता द्वारा कहा गया कि अबरार खान को संदिग्ध गतिविधियों के बाद पूछताछ हेतु खुफिया एजेंसियों ने पकड़ लिया। शपथ पत्र लेने के बाद खान को पाक उच्चायोग के सुपुर्द कर दिया गया। कीचड़ उछालने हेतु अभियान और मीडिया ट्रायल के बाद वे देख रहे हैं कि अधिकारियों का उत्पीड़न करने का सिलसिला चल पड़ा। बांग्लादेश पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां पाकिस्तानी दूतावास के कर्मचारियों के आतंकियों से मिले होने का आरोप लगा रही हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -