पाकिस्तान ने नकारे अमेरिका के आरोप
पाकिस्तान ने नकारे अमेरिका के आरोप
Share:

अमेरिका ने पाकिस्तान पर कुछ दिनों पहले यह आरोप लगाए थे कि इस्लामाबाद में अमेरिकी राजनयिकों के साथ बुरा बर्ताव किया गया है . जिसके जवाब में पाकिस्तान ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो के इन आरोपों को खारिज कर दिया है. मामले में पाकिस्तान का कहना है कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.

 

बता दें कि विदेश मंत्री पोंपियो ने अमेरिकी सांसदों से चर्चा के दौरान पाकिस्तान में अमेरिकी राजनयिकों के साथ ‘बुरे बर्ताव’ पर चिंता जाहिर की थी. इस विवाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने शुक्रवार को मीडिया से कहा कि उन्हें इस तरह की अमेरिका की तरफ से कोई खास शिकायत नहीं मिली है.

 

पाकिस्तान को अमेरिका की ओर से मिल रहे फंड में कटौती के बारे में पूछे जाने पर फैसल ने कहा कि अमेरिका ने इस साल पाकिस्तान को कंजरवेशन स्ट्रेटजी फंड (सीएसएफ) सहित सुरक्षा संबंधी सहायता रोक दी थी. साथ उन्होंने यह आगे कहा, सभी देशों के राजनयिकों को बराबर राजनयिक विशेषाधिकार मिला है. साथ ही, अंतरराष्ट्रीय कानून और नियमों के तहत हर मुमकिन सहायता मिली हुई है. अमेरिकी अधिकारियों ने भी अक्सर इसे स्वीकार किया है कि सुरक्षा संबंधी मदद इस क्षेत्र में स्थिरता के लिए ही  है.

नीरव मोदी का भाई और 50 किलो सोना, ये है मामला

आज सुबह की बड़ी ख़बरें

युगांडा सड़क दुर्घटना में 48 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -