पाकिस्तान की एक और बेवकूफी आई सामने, इस मूर्खता से बर्बाद किए करोड़ों रुपए
पाकिस्तान की एक और बेवकूफी आई सामने, इस मूर्खता से बर्बाद किए करोड़ों रुपए
Share:

इस्लामाबाद: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की आर्थिक हालत बहुत ही खराब है. उसकी अर्थव्यवस्था बर्बादी के मुहाने पर खड़ा है. वहीं दूसरी ओर  उसने बेवकूफी से करोड़ो रुपये बर्बाद कर दिए. जियो न्यूज की खबर के अनुसार, ऑडिट रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा ने 82 प्लेन बगैर किसी यात्री के उड़ा दिए.

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस बीते कुछ समय से यात्रियों के बगैर उड़ान भर रही थी. PIA के विमान पूरे 82 बार मुसाफिरों के बिना उड़ान भर चुके हैं. सरकारी विमान कंपनी की इस बेवकूफी से पाकिस्तान सरकार को 18 करोड़ रुपये का भारी-भरकम नुकसान हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, PIA ने अपने प्लेन को इस्लामाबाद से उड़ान भरकर हवा में कुछ देर घुमाया और वापस इस्लामाबाद में ही उतार दिया. ऐसा एक-दो दफा नहीं बल्कि कुल 82 बार हुया है. वर्ष 2016 से 2017 के बीच ऐसी 46 उड़ानें भरी गईं. इसमें एक भी मुसाफिर सवार नहीं था.

यहां तक कि हज जाने वाली 36 फ्लाइट्स में भी एक भी मुसाफिर सवार नहीं था. मामला उजागर होने के बाद प्रशासन को जानकारी दी गई. इस पर अब जांच बिठा दी गई है. दूसरी ओर पाकिस्तान कर्ज में पूरी तरह डूबा हुआ है. पाकिस्तान का कर्ज अब 6 अरब डॉलर पर पहुंच गया है. दूसरे देशों से लिए कर्ज के कारण पाकिस्तान के फॉरेन एक्सचेंज रिजर्व और चालू खाता घाटे में गिरावट आई है. कर्ज तेजी से बढ़ रहा है जिसकी वजह से वित्तीय स्थिति बदतर होती जा रही है.

China Open 2019: पीवी सिंधु ने जीत के साथ किया आगाज

World Wrestling Championship: इस खिलाड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने के साथ हासिल किया ओलिंपिक कोटा

किन्नरों को पैसे देते वक़्त बस बोल दें ये 'दो जादुई' शब्द, मालामाल हो जाएंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -