'किसान आंदोलन' पर पाकिस्तान की 'नापाक' नज़र, ISI रच रही साजिश
'किसान आंदोलन' पर पाकिस्तान की 'नापाक' नज़र, ISI रच रही साजिश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की सरहदों पर और पंजाब-हरियाणा में जारी ‘किसान आंदोलन’ पर पाकिस्तान की भी नज़र लगी हुई है। पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ‘इंटर-सर्विलेंस इंटेलिजेंस ISI’ अब ‘किसान आंदोलन’ के जरिए भारत में अराजकता का फैलाना चाहती है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस के साथ ही ‘सेन्ट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF)’ को भी अलर्ट कर दिया गया है। CISF ही दिल्ली मेट्रो समेत कई अहम  स्थानों की सुरक्षा का दायित्व संभाले हुए है।

ISI की योजना है कि किसान प्रदर्शनकारियों के जरिए सुरक्षा बलों को उकसाया जाए। भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस और सुरक्षा बलों को लिखे गए पत्र में इस ओर ध्यान दिलाया है। दिल्ली पुलिस ने भी इस दिशा में तैयारियाँ शुरू करते हुए सुरक्षा के समुचित प्रबंध किए हैं। मेट्रो स्टेशनों के बाहर अतिरिक्त जवान तैनात किए जा रहे हैं। शनिवार (जून 26, 2021) को दिल्ली के 3 मेट्रो स्टेशन बंद रखे जाएँगे।

‘दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC)’ ने पुलिस की सलाह के बाद ये निर्णय लिया है। ये मेट्रो स्टेशन सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगे। पिछले कुछ हफ़्तों से किसान आंदोलन के स्थलों पर छिटपुट अपराध की कई खबरें सामने आई हैं। वहीं, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनका आंदोलन 7 माह से शांतिपूर्ण चल रहा है, किन्तु पुलिस बल प्रयोग कर के उन्हें परेशान कर रही है। 

लखनऊ में आज से लगेगा रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी का टीका, ऐसे करें पंजीकरण

ICMR की स्टडी में बड़ा दावा, बताया क्या होगा कोरोना की तीसरी लहर का असर

हम साबित करना चाहते थे कि हम ODI क्रिकेट खेल सकते हैं...', 1983 को याद कर बोले कपिल देव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -