पाकिस्तान ने भारत के साथ फिर से शुरू की डाक सेवा, 370 हटाने के बाद कर दी थी बंद
पाकिस्तान ने भारत के साथ फिर से शुरू की डाक सेवा, 370 हटाने के बाद कर दी थी बंद
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने भारत के साथ डाक सेवाओं को फिर से बहाल कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलवार शाम को अटारी-वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से 7 पत्र भारतीय डाक अधिकारियों को दिए जाएंगे. हालांकि, पाकिस्तान की ओर से पार्सल सेवा अभी शुरू नहीं की गई है. बता दें कि जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 के निरस्त होने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने डाक सेवा को बंद कर दिया था.

सितंबर में पाकिस्तान के इस कदम पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई थी. केंद्रीय संचार व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उस वक़्त कहा था कि, 'सभी देश वर्ल्ड पोस्टल यूनियन के अनुसार काम करते हैं, किन्तु पाकिस्तान तो पाकिस्तान है. रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि पाकिस्तान ने हमारे देश को बगैर कोई जानकारी या नोटिस दिए भारतीय डाकों को भेजना बंद कर दिया है. यह वल्र्ड पोस्टल यूनियन के नियमों का उल्लंघन है .'

हालांकि, पाकिस्तान के इस कदम के पश्चात भारतीय डाक विभाग ने भी पाकिस्तान के लिए पत्रों व मेलों को रोक दिया था. भारत ने पाकिस्तान के इस कदम को अनावश्यक बताते हुए कहा था कि पहले विभाजन, युद्ध या बॉर्डर पर तनाव होने पर भी डाक मेल सेवाओं को बंद नहीं किया गया। आपको बता दें कि हालिया वक्त में दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच तनाव अपने चरम पर हैं। 

पाकिस्तान में हिन्दू समाज शादी मुसीबत में पड़ी, आखिर क्या है पूरा मामला

परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह का आरोप, हो सकती है फांसी

ट्रंप की चीन को चेतावनी, कहा- अगर व्यापर समझौता नहीं हुआ तो और बढ़ा दूंगा टैरिफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -