आतंक पर पाक की कार्यवाही, 182 मदरसों पर किया कब्ज़ा, 121 लोग गिरफ्तार

इस्लामाबाद: पुलवामा में आतंकी हमला होने के बाद दुनिया भर से दबाव झेल रहा पाकिस्तान अब दहशतगर्दी के खिलाफ कुछ कार्यवाही करता दिख रहा है। पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को बताया है कि उसने आतंकियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। इसी के तहत सरकार ने 182 मदरसों को अपने कब्जे में ले लिया है और प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के खिलाफ एक्शन लेते हुए 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। 

इमरान खान ने जारी किया आदेश, जल्द पूरा किया जाए करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य

हालांकि पाकिस्तान के आतंरिक मंत्रालय ने कहा है कि आतंकियों के विरुद्ध यह कार्रवाई पहले से निर्धारित एक योजना के तहत की गई है। उन्होने कहा है कि ये कार्यवाही भारत की तरफ से डाले गए दबाव के चलते नहीं की गई है। उल्लेखनीय है कि पुलवामा हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान में एक्टिव आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इसके बाद भारत ने विश्व भर में पाकिस्तान को आतंकवाद के मामले पर अलग-थलग करने की रणनीति पर काम किया था। अमेरिका, फ्रांस, इजरायल और ब्रिटेन जैसे बड़े देशों ने पुलवामा हमले में पाक स्थित आतंकी संगठनों को जिम्मेदार करार दिया है। 

बिलावल भुट्टो ने इमरान को घेरा, कहा आतंक के खिलाफ क्यों नहीं होती कार्यवाही

14 फरवरी को CRPF के काफिले हुए फिदायीन हमले में 44 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद से ही पाकिस्तान पर आतंकवादियों  के विरुद्ध कार्रवाई करने का बड़ा दबाव है। पाकिस्तान के आतंरिक मामलों के मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए बताया है कि प्रांतीय सरकारों ने 182 मदरसों के प्रशासन को कब्जे में ले लिया है। इन मदरसों के आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने का शक है। पाकिस्तान सरकार ने कहा है कि, 'कानूनी एजेंसियों ने 121 लोगों को इस भी हिरासत में ले लिया है।' 

खबरें और भी:-

उत्तर कोरिया को अमेरिका की खुली चेतावनी, कहा परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाओ वरना..

फेसबुक के CEO को पछाड़ सबसे कम उम्र की अरबपति बनीं ये हॉट एक्ट्रेस

कपिल शर्मा शो के ऐतिहासिक एपिसोड में नजर आएगी 1983 की भारतीय क्रिकेट टीम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -