पाकिस्तान का भारत पर आरोप, कहा : पकड़े गए आतंकी Raw के सदस्य

May 01 2015 11:42 AM
पाकिस्तान का भारत पर आरोप, कहा : पकड़े गए आतंकी Raw के सदस्य

पाकिस्तान/कराची : हाल ही में पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान से MQM के दो कार्यकर्ताओं को पकड़ा गया है। दोनों कार्यकर्ता भारतीय खुफिया एजेंसी राॅ के सदस्य बताए जा रहे हैं। आरोप लगाए जा रहे हैं कि इन दोनों कर्मचारियों को भारत में प्रशिक्षित किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक मलीर राव अनवर ने कहा कि कुछ समय पहले ही ताहिर उर्फ लाम्बा और मामा जुनैद को पकड़ा गया है। दोनों मुक्तिहीदा कौमी मूवमेंट से जुड़े हैं। मलीर राव अनवर ने यह भी कहा कि आरोपी भारतीय खुफिया एजेंसी राॅ के सदस्य थे। इन्हें भारत में प्रशिक्षण दिया गया था।

हालांकि एमक्यूएम के वरिष्ठ नेता हैदर अब्बा रिजवी ने पाकिस्तान के आरोपों को गलत बताया। माना जा रहा है कि पाकिस्तानी अधिकारी मामले में फिजूल में राॅ का नाम लेते हुए इन दोनों को आतंकी बताना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि वर्षों से पाकिस्तान भारत की धरती पर आतंक को प्रायोजित कर धकेलता रहा है लेकिन अभी तक उसके हाथ कुछ भी नहीं लगा।

पाकिस्तान हर बार भारत में शांति, सद्भाव और लोकतांत्रिक व्यवस्था को प्रभावित करने की कोशिश में लगा रहता है। पाकिस्तान स्वयं आतंकियों को समर्थन देता है और भारत की खुफिया एजेंसी पर तरह - तरह के आरोप लगाता है। पाकिस्तान की इस हरकत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खारिज किया जा चुका है।