पाकिस्तान ने एक महीने बाद किया कबूल, कहा- हां , जेल से फरार हुआ मलाला पर हमला करने वाला आतंकी
पाकिस्तान ने एक महीने बाद किया कबूल, कहा- हां , जेल से फरार हुआ मलाला पर हमला करने वाला आतंकी
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की जेल से फरार होने के बाद अपनी आज़ादी की ऑडियो क्लिप जारी करने वाले तालिबानी आतंकवादी एहसानुल्लाह एहसान पर पाक सरकार ने पहली बार बयान दिया है. पाकिस्तान सरकार ने एक माह के बाद ये स्वीकार किया है 2012 में मलाला यूसुफजई पर गोली चलाने वाला और 2014 में पेशावर में सैन्य स्कूल पर भयवाह हमले को अंजाम दे चुका तालिबान का पूर्व प्रवक्ता एहसानुल्लाह एहसान गत माह जेल से भागने में कामयाब रहा.

दरअसल फरार तालिबानी आतंकी एहसानुल्लाह एहसान ने 6 फरवरी को सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप जारी किया था, जिसमे उसने कहा था कि वह 11 जनवरी को पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों की कैद से भागने में कामयाब रहा. इसके साथ ही उसने पाकिस्तानी सुरक्षा बल पर वादाखिलाफी का इल्जाम लगाया. एहसानुल्लाह खान ने कहा कि 2017 में उसके सरेंडर के समय उसके साथ किए गए वादों को निभाने में पाकिस्तान सुरक्षा बल विफल रहा है.

पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज शाह ने इस्लामाबाद में मीडिया के साथ अनौपचारिक वार्ता के दौरान एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि उन्होंने एहसान के भागने की खबरें पढ़ी थींं. जब खबर की पुष्टि या खंडन करने के लिए दबाव बनाया गया, तो उन्होंने कहा कि, ''खबर सत्य है, यह सच है.'' उन्होंने कहा कि अधिकारियों को उसके भागने के संबंध में पता है और इस पर काम चल रहा है.

Junior Under 21 Hockey World Cup: अब भारत करेगा हॉकी विश्व कप की मेजबानी

जल्द दिल्ली में होगा शूटिंग विश्व कप, पाक के खिलाड़ी नह लेंगे भाग

मेसी और हैमिल्टन का शानदार प्रदर्शन, जीता World Sportsman Of The Year का ख़िताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -