'तुम्हारी लड़की मुस्लिम बन गई..', पीड़ित पिता से बोली पुलिस, बच्ची को बाजार से उठा ले गया था रउफ
'तुम्हारी लड़की मुस्लिम बन गई..', पीड़ित पिता से बोली पुलिस, बच्ची को बाजार से उठा ले गया था रउफ
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में भले ही आज लोगों के पास खाने के लिए पर्याप्त आटा न हो, लेकिन उनकी कट्टरपंथी हरकतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पड़ोसी इस्लामी मुल्क में गैर-मुस्लिमों पर जुल्मो-सितम का सिलसिला जारी है। अब पाकिस्तान के सिंध में एक हिंदू लड़की का अपहरण कर उसे इस्लाम में धर्मान्तरित किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। लड़की के छोटे भाई रामबन और अन्य प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बाजार में सब्जी खरीदने गई करिश्मा भील को मुस्लिम युवक जबरदस्ती उठाकर गए। घटना 15 फरवरी, 2023 की बताई जा रही है। पीड़िता के पिता का कहना है कि पाकिस्तान की पुलिस किडनैपर्स के खिलाफ शिकायत तक दर्ज नहीं कर रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंध के मीरपुर खास के नउकोट की निवासी करिश्मा अपने भाई के साथ बाजार गई हुई थी। इसी दौरान उमरकोट के रहने वाले रऊफ और उसके साथी, करिश्मा के साथ छेड़छाड़ करने लगे। करिश्मा ने जब इसका विरोध किया, तो रऊफ ने अपने दोस्तों की मदद से उसे किडनैप कर लिया। करिश्मा के पिता रमेश भील ने नउकोट पुलिस पर शिकायत तक दर्ज न करने के गंभीर इल्जाम लगाए हैं।
रमेश के मुताबिक, नउकोट पुलिस ने केवल करिश्मा के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज की है। चश्मदीदों के बयान के बाद भी आरोपित रऊफ और उसके दोस्तों के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया गया। रमेश भील ने बताया कि, उल्टे पुलिस बगैर जांच-पड़ताल के ही लड़की के अपने मर्जी से जाने की बात कह रही है। पुलिस का कहना है कि एक सप्ताह के इंतजार के बाद FIR दर्ज की जाएगी।

करिश्मा के पिता ने बताया है कि उन्हें 19 फरवरी को पुलिस स्टेशन बुलाया गया। पुलिस वालों ने उन्हें एक कागज दिया, जिसमें करिश्मा के मुस्लिम बनने के बारे में लिखा हुआ था। 18 फरवरी की तारीख वाले प्रमाणपत्र के अनुसार, करिश्मा ने अपनी मर्जी से धर्मान्तरण कर इस्लाम कबूल कर लिया है। पुलिस के अनुसार, अब करिश्मा का नाम 'कंवल बी' है। पुलिस ने रमेश से कहा कि करिश्मा अब उमरकोट के रऊफ के परिवार के साथ ही रहना चाहती है।

बता दें कि रऊफ वही मुस्लिम लड़का है, जिसने करिश्मा को किडनैप किया है। करिश्मा के पिता को डर है कि बालिग होते ही उनकी बेटी का जबरदस्ती रऊफ से निकाह कर दिया जाएगा। बता दें कि, पाकिस्तान में हिंदू-सिख लड़कियों को किडनैप कर, उनका धर्मान्तरण कर और जबरन निकाह करा देने जैसी घटनाएँ आम हैं। वहां इन अल्पसंख्यकों की पीड़ा सुनने वाला कोई नहीं है, यहाँ तक की अधिकतर मामलों में पुलिस भी कट्टरपंथियों का ही साथ देती नज़र आती है।  

पानी की टंकी में मिले प्रेमी जोड़े के शव, ख़ुदकुशी का कारण जानने में जुटी पुलिस

नाबालिक को ब्लैकमेल कर ऐंठ 80 हजार नगद व सोने के जेवर

माँ पर धारदार हथियार से किया हमला, खून में लथपथ छोड़ फरार हुआ बेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -