330 किलो के वजनी शख्स को उठाने में मिलिट्री के भी छूटे पसीने
330 किलो के वजनी शख्स को उठाने में मिलिट्री के भी छूटे पसीने
Share:

कई लोग ऐसे होते हैं जिनका वजन बहुत अधिक होता है और इसी के कारन उन्हें काफी परेशानी होती है. ऐसे ही पाकिस्तान के सबसे वजनी इंसान को उसके उपचार के लिए लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लेकिन उसे लाने में सभी के पसीने छूट गए. इसी आदमी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसके कारण लोगों को मिलिट्री बुलानी पड़ी. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस शख्स का वजन 330 किलोग्राम से अधिक है। अधिकारियों ने इस बात की सूचना दी. वहीं जानकारी के अनुसार पंजाब क्षेत्र के सादिकाबाद जिले के रहने वाले नूर हसन को अस्पताल ले जाने का काम नागरिकों के एक समूह और सैन्य बचाव दल ने मिलकर एक विशेष सैन्य हेलीकॉप्टर की मदद से किया. पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा ने हसन को अस्पताल ले जाने और उनके उपचार के लिए विशेष व्यवस्था की है. उनका वजन इतना है कि आम आदमी के भी पसीने छूट गए. 

बता दें, लाहौर के अस्पताल में लैप्रोस्कोपिक सर्जरी के माध्यम से उसका उपचार किया जाएगा.रिपोर्ट के अनुसार हसन को उनके घर से बाहर निकालने के लिए दीवार को तोड़ना पड़ा क्योंकि घर के मेन गेट से उन्हें बाहर निकालना संभव नहीं था. पाकिस्तान का वजन के हिसाब से सबसे भारी व्यक्ति करार दिया गया है. लेकिन इसकी पुष्टि नही हुई है. इससे पहले साल 2017 में 360 किलो के पाकिस्तान के सबसे वजनदार व्यक्ति का उपचार लैप्रोस्कोपिक सर्जरी के माध्यम से किया गया जिसके बाद उसका वजन घटकर 200 किलो से कम हो गया था. 

हर व्हेल पानी में सांस नहीं ले सकती, जानें व्हेल के और भी फैक्ट्स

दुनिया के 3 सबसे अनोखे रेस्टोरेंट, एक की तो जाने वालों को ही खबर नहीं

1 रु के चक्कर में युवक की जान से खेल गए दुकानदार, उड़ेल दिया गरमागरम तेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -