पाकिस्तान: मस्जिद में हुए धमाके से 30 की मौत, क्या दौरा रद्द कर वापस लौटेगी टीम ऑस्ट्रेलिया ?
पाकिस्तान: मस्जिद में हुए धमाके से 30 की मौत, क्या दौरा रद्द कर वापस लौटेगी टीम ऑस्ट्रेलिया ?
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट के लिए 3 मार्च 2009 का दिन 'ब्लैक डे' रहा था. उस दिन लाहौर में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था, जिसका खामियाजा पाकिस्तान आज तक भुगत रहा है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमों ने पाकिस्तान का दौरा ही कैंसिल कर दिया था. अब 24 वर्षों के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान दौरे पर पहुंची है, तो एक और ब्लास्ट ने दौरे पर संकट के बादल ला दिए हैं. 

 

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम को पाकिस्तान दौरे पर तीन टेस्ट, तीन ODI और एक टी20 की श्रृंखला खेलना है. इसका पहला मैच 4 मार्च से रावलपिंडी में शुरू हो रहा है. 4 मार्च यानी आज ही रावलपिंडी से लगभग 200 किमी दूर पेशावर की एक मस्जिद में आत्मघाती (आतंकी) हमला हो गया, जिसमें 30 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं. ऐसे में अब क्रिकेट फैन्स को यह डर लगने लगा है कि कहीं सुरक्षा कारणों के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम भी दौरा बीच में ही छोड़कर वापस न चली जाए.

 

एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि, पाकिस्तान के पेशावर में बम ब्लास्ट, 30 लोग मरे, यह सब ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान श्रृंखला के पहले दिन हुआ. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम, प्लीज अपने परिवार के लिए उस देश को छोड़ दीजिए. सब सुरक्षित रहिए. वहीं, एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि, 'पाकिस्तान में कल भी एक मस्जिद में हमला हुआ था, जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी. पाकिस्तान में हर दिन आतंकी हमले हो रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम को दौरा निरस्त कर वापस लौट जाना चाहिए.'

वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022: बेहद रोमांचक रहा पहला मैच, विंडीज ने न्यूज़ीलैंड को 3 रनों से हराया

इंग्लिश फुटबॉल क्लब 'चेल्सी' जल्द ही बेच सकते है रूस के रोमन अब्रामोविच

OMG ! रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम लाइव सेशन के बीच किया कुछ ऐसा, वायरल हो गया वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -