पाकिस्तान में आसमान से बरसा कहर, अब तक 161 से अधिक की मौत
पाकिस्तान में आसमान से बरसा कहर, अब तक 161 से अधिक की मौत
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में जुलाई से लेकर अब तक भीषण बारिश के कारण हुए हादसों में 161 लोगों की मौत हो चुकी है और 137 अन्य घायल हो गए हैं. पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने इन आंकड़ों की पुष्टि की है. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मीडिया हेड साकिब मुमताज ने रविवार को मीडिया को बताया कि बारिश का मौजूदा दौर सोमवार को कराची से थमने की संभावना जताई जा रही है.

स्थानीय मीडिया ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत के कराची में वर्षा से संबंधित हादसों में कम से कम 11 लोगों की जान गई और दर्जनों अन्य जख्मी हो गए. स्थानीय समा टीवी के मुताबिक, 192 मिमी प्रति घंटा की रफ्तार से हुई भारी बारिश की वजह से शहर के निचले इलाकों और मुख्य मार्गों में पानी भर गया, जिससे लोग अपने घरों में फंस गए और सड़क और रेल परिवहन बुरी तरह बाधित हो गया.

रिपोर्ट में बताया गया है कि छत गिरने और करंट लगने के हादसे की वजह से अधिकतर जानलेवा हादसे हुए हैं, जिसमें दर्जनों जानवरों की भी जान गई हैं, जिन्हें लोगों ने बकरीद पर कुर्बानी के लिए खरीदा था. सिंध के सीएम मुराद अली शाह ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि बारिश से कई लोग विस्थापित हो गए हैं और उन्होंने उनके लिए अस्थायी टेंट का इंतज़ाम किया गया है, जहां उन्हें भोजन, बिस्तर और दवाई मुहैया कराई जा रही है.

चीन के उपराष्ट्रपति वांग चिशान से मिले एस. जयशंकर, किया भारत-चीन मीडिया फोरम का उद्घाटन

मधुमक्खी से डरते हैं हाथी, जानिए इससे जुड़े अन्य रोचक तथ्य

भारत के कदम से बुरी तरह डरा पाक, अब इमरान खान ने ट्विटर पर रोया अपना दुखड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -