ऑटो सेक्टर में पाकिस्तान को बड़ी कामयाबी

ऑटो सेक्टर में पाकिस्तान को बड़ी कामयाबी

ऑटो सेक्टर में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए पाकिस्तान ने जर्मनी से बड़ा करार किया है. पाक अधिकारियों ने जर्मनी स्थित दिग्गज ऑटो डेलमर एजी के साथ पाकिस्तान में मर्सिडीज-बेंज ट्रक के प्रोडक्शन के लिए MoU साइन किए हैं. यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए सामने आई है.

पाक के प्रमुख अख़बार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक समझौता ज्ञापन में इन ट्रकों की स्थानीय असेंबली घरेलू रसद और परिवहन उद्योग में यूरोपीय निर्माताओं की ओर एक प्रमुख बदलाव को चिह्नित करेगी. डेलमर एजी के हेड ऑफ सेल्स, रॉल्फ फ्रॉचर ने कहा, "हाल के वर्षों में पाकिस्तान के बुनियादी ढांचे और निर्माण क्षेत्रों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जिससे रसद उद्योग पर काफी प्रभाव पड़ा है..

ऐसा इसलिए क्योंकि इससे कमर्शियल वाहनों की डिमांड काफी ज्यादा हो जाती है." इस प्लांट के शुरू हो जाने से पाक के ऑटो सेक्टर में बड़ी कामयाबी की उम्मीद की जा रही है वही इससे रोजगार के कई अवसर भी पैदा होने के चांस पूरे पूरे है. सर्कार ने इसे लेकर कवायदे शुरू कर दी है और जल्द ही अगले कदम उठाये जाने है. ऑटो डेलमर एजी के साथ पाकिस्तान में मर्सिडीज-बेंज ट्रक के प्रोडक्शन को लेकर हुए करार को सरकार खुद भी एक बड़ी कामयाबी मान रही है.      

मारुति सुजुकी न्यू वैगन आर इस साल होगी भारत में लांच

ऑडी ला रही है अपनी नई A1

हुंडई की क्रॉसओवर सेगमेंट आई20 ऐक्टिव का फेसलिफ्ट मॉडल हुआ बेपर्दा