18 साल में पहली बार, पकिस्तान को मिला फ़ाइनल खेलने का मौका
18 साल में पहली बार, पकिस्तान को मिला फ़ाइनल खेलने का मौका
Share:

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में आज पहला सेमीफइनल मैच खेला गया. आज का मैच पकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया. पकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रनो का स्कोर खड़ा किया. जवाब में पकिस्तान ने 2 विकेट खोकर 215 रन बना कर जीत हासिल कर ली और फाइनल में जाने का अपना रास्ता साफ़ कर लिया.

इंग्लैंड की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही. इंग्लैंड की तरफ से जो रुट ने सर्वाधिक 46 रन बनाये. जोनी बैरस्टोव ने भी 43 रनो का योगदान दिया. इंग्लैंड की पूरी टीम 49.5 ओवरों में 211 रनो पर ऑल आउट हो गयी. पकिस्तान की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाज हसन अली रहे जिन्होंने अपने 10 ओवरों में केवल 35 रन देकर इंग्लैंड की 3 विकेट चटकाय. जुनैद खान और रुम्मन रईस ने 2-2 विकेट झटके. शादाब खान को 1 विकेट से संतुष्ट होना पड़ा.

212 रनो के लक्ष्य के जवाब में उतरी पकिस्तान की टीम के सलामी बल्लेबाज अजहर अली का बल्ला इंग्लैंड के गेंदबाजों पर खूब चला. अजहर ने 76 रनो की शानदार पारी खेली. पकिस्तान ने दमदार शुरुआत की और शुरू से ही इंग्लैंड पर अपना दवाब बनाये रखा. 118 के स्कोर पर पकिस्तान को पहला झटका फखर के रूप में लगा. फखर ने 57 रन बनाये. इसके बाद 173 रनो के स्कोर पर अजहर ने अपना विकेट गवां दिया. इसके बाद बाबर और हफ़ीज़ ने पारी को संभाला और अंत में 37.1 ओवरों में ही 215 रन बना कर जीत हासिल कर ली. पकिस्तान ने 8 विकेट से इंग्लैंड को मात देकर फ़ाइनल में कदम रखा. पकिस्तान 18 साल बाद आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फ़ाइनल में पंहुचा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -