WC 2019 : बांग्लादेश से पाक का मुकाबला आज, इतिहास की सबसे बड़ी जीत से ही बनेगी बात

वर्ल्डकप में आज पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच अहम मुकाबला खेला जाना है. वर्ल्ड कप-2019 का यह 43वां मैच में शुक्रवार को लंदन के लॉर्ड्स मैदान में खेला जाना है. दोनों टीमें हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेंगी. ख़ास बात यह है कि दोनों टीमों के वर्ल्ड कप का सफर समाप्त हो चुका है. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के आगे के सफर के लिए ऐसे अंतर से जीतना पड़ेगा, जो असंभव ही माना जा रहा है.

बता दें कि इंग्लैंड द्वारा न्यूजीलैंड को हराए जाने के बाद पाक के लिए सेमीफाइनल में जाना मुमकिन होताहुआ नजर आ रहा है. पाक अब इस वर्ल्डकप में आगे तभी जा सकता है, जब पहले बल्लेबाजी करते हुए 400 का स्कोर खड़ा करे और फिर बांग्लादेश को वह 84 रनों पर सिमटा दें. 

टॉस हारते ही पाकिस्तान का सफर समाप्त...

इस मैच का समीकरण यह है कि अगर पाकिस्तान टॉस हारता है तो वह सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो जाएगा और अगर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजीकरता है तो उसे यह मैच 316 रनों से हर हाल में जीतना ही पड़ेगा. उसे कम से कम 400 रन बनाने ही पड़ेंगे. जबकि बांग्लादेश पहले ही इस वर्ल्डकप से बाहर हो चुका है.

इस प्रकार रहेंगे दोनों टीमें....

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, सब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमूदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसाद्देक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन.

WC 2019 : जीत के साथ वेस्टइंडीज की विदाई, अफगानिस्तान एक भी मैच जीते बिना लौटा घर

WC 2019 : मैदान में नग्न होकर दौड़ा शख्स, पिच पर करने लगा डांस और फिर....

इस पूर्व क्रिकेटर पर जमकर बरसे जडेजा, कहा- बहुत सुन ली बकवास...'

बांग्लादेश से जीत के बाद कप्तान विराट ने पत्नी के साथ शेयर की रोमांटिक फोटो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -