पाक की धमकी, पहले कश्मीर फिर अमन
पाक की धमकी, पहले कश्मीर फिर अमन
Share:

इस्लामाबाद : कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का अड़ियल रवैया कायम है. पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने भारत को धमकी देते हुए कश्मीर दिवस पर दिए अपने अलग-अलग संदेशों में कहा है कि कश्मीर समस्या के समाधान के बगैर क्षेत्र में शांति और तरक्की का सपना पूरा नहीं हो सकता. राष्ट्रपति हुसैन ने कहा कि उनका देश कश्मीरी लोगों को संयुक्त राष्ट्र के संकल्प के मुताबिक आत्मनिर्णय का अधिकार दिए जाने की मांग का राजनीतिक, नैतिक और कूटनीतिक समर्थन करता है.

राष्ट्रपति हुसैन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग बीते 70 साल से मानवाधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे हैं. वह आत्मनिर्णय का अधिकार पाने का इंतजार कर रहे हैं जिसका आश्वासन अंतरराष्ट्रीय बिरादरी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्प के जरिये दिया था. उन्होंने कहा, भारत कश्मीर के हालात को दुनिया से छुपाना चाहता है. इसीलिए वहां पर मानवाधिकार संगठन के लोगों को जाने की अनुमति नहीं देता.

फ़िलहाल दोनों देशों के बीच सीमा पर बेहद तनावपूर्ण माहौल है. पाकिस्‍तान लगातार सीजफायर उल्‍लंघन कर रहा है. हालांकि भारतीय जवान मुंहतोड़ जवाब देने में जुटे हुए हैं.पाकिस्‍तान पर जम्‍मू-कश्‍मीर के युवाओं को बरगला कर आतंकवाद की राह पर आगे बढ़ाने का काम भी कर रहा है.

पाक की सियासत में पहली हिंदू महिला का ऐतिहासिक प्रवेश

सेना ने कहा अब हमारी कार्रवाई खुद बोलेगी

जवान मर रहे है कहां गया 56 इंच का सीना- नरेश अग्रवाल

हाफिज सईद ने कहा पाक में दम है तो गिरफ्तार करके दिखाए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -