पाक ने चौकाया, रेस्टोरेंट में पहली बार रोबोट कर रहा है कस्टमर्स को सर्व
पाक ने चौकाया, रेस्टोरेंट में पहली बार रोबोट कर रहा है कस्टमर्स को सर्व
Share:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान और टेक्नोलॉजी, लगता है इन दोनों शब्दों का एक दूसरे से दूर दूर तक कोई सम्बन्ध नही हो सकता, किन्तु चौंकाने वाली खबर यह है कि पाकिस्तान के एक फ़ास्ट फ़ूड रेस्टोरेंट में एक रोबोट वेट्रेस का काम कर रहा हैं. मुल्तान के Pizza.com रेस्टोरेंट में रोबोट का इस्तेमाल कस्टमर को उनका आर्डर डिलीवर करने के लिए किया जा रहा हैं.

बता दे कि रेस्टोरेंट मालिक के बेटे सैयद ओसामा अजीज ने इस रोबोट के डेवलप किया है. इस रोबोट के कारण रेस्टोरेंट में भीड़ उमड़ आती हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, रेस्टोरेंट मालिक दूसरे शहरों के आउटलेट में ऐसे ही रोबोटिक वेटर रखने का प्लान बना रहे हैं, इस फेहरिस्त में भारत का हैदराबाद स्थित ब्रांच भी शामिल है.

डॉन न्यूज पेपर के अनुसार, इस रोबोट को बनाने वाले रेस्टोरेंट मालिक के बेटे ओसामा हैं. ओसामा ने इस्लामाबाद की नेशनल युनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है. इस सम्बन्ध में रेस्टोरेंट मालिक अजीज अहमद ने बताया कि जैसे ही रोबोट वेट्रेस की खबर फैली, हमारी दुकान के बाहर कस्टमर्स की लंबी लाइने लग गई. मेरे बेटे ने बिज़नेस को बढ़ाने के लिए अनूठा आइडिया दिया, जो कामयाब रहा. दूसरी ओर ओसामा अजीज ने बताया, ये रोबोट कस्टमर्स तक जाता है, उनका स्वागत करता है. इसके अलावा रोबोट कस्टमर्स को खाना देकर वापस काउंटर तक आ जाता है. इस रोबोट का बेसिक आइडिया मुझे चीन से मिला. वहां रोबोट पहले से ही रेस्टोरेंट्स में इस्तेमाल किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़े 

पाकिस्तान ने 80 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

आज अटारी बॉर्डर पर लहराएगा देश का सबसे ऊंचा तिरंगा

Video: हाफिज के बेटे ने कबूला दाऊद का आतंकी कनेक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -