पाक कोच मिकी ऑर्थर हटाए गए
पाक कोच मिकी ऑर्थर हटाए गए
Share:

कराचीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानि पीसीबी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी ऑर्थर को सेवा विस्तार देने से मना कर दिया है। कोच ऑर्थर के साथ ही उनके सपोर्ट स्टाफ की भी हटा दिया गया है। इनमें मुख्य रूप से गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लॉवर शामिल हैं। इसके अतिरिक्त प्रशिक्षक ग्रांट लुडेन का अनुबंध भी खत्म कर दिया गया है। विश्व कप में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में असफल रही थी।

इस महीने की शुरु में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कैप्टन सरफराज अहमद के साथ ही पूरे कोचिंग स्टाफ को विश्व कप में प्रदर्शन की समीक्षा के लिए बुलाया था। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बोर्ड अब नए चेहरों को अवसर देना चाहता है। अब तक इनके नाम सामने नहीं आए हैं। मिकी ऑर्थर को 2016 में पाक टीम के कोच बनाये गए थे। उनका टर्म 15 अगस्त तक है।

उनके टर्म में मुख्य उपलब्धि चैम्पियंस ट्राफी 2017 में पाक टीम में जीत रही। बताया जा रहा है ऑर्थर की नजर इंग्लैंड टीम का कोच बनने पर भी है। एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड के वर्तमान कोच ट्रैवर बेलिस पद छोड़ने वाले हैं। विश्व कप 2019 में पाक टीम सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाई थी। सरफराज की कप्तानी वाली टीम पांचवे जगह पर रही थी।

टीम के घर लौटने के पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने स्पस्ट कर दिया था कि टीम और कोचिंग स्टाफ के प्रदर्शन की समीक्षा होगी। कई पूर्व खिलाड़ियों ने मिकी ऑर्थर और सपोर्ट स्टाफ के साथ ही कप्तान सरफराज अहमद पर प्रश्न उठाए थे। मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक पहले ही अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं।

सौरव गांगुली ने साधा बीसीसीआई पर निशाना

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को भेजा नोटिस

सर्वोच्च अदालत में बीसीसीआइ के चुनावों को लेकर आज हो सकती है सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -