'पागलखाने' पहुंची पाक पीएम इमरान खान की तीसरी पत्नी 'बुशरा बीवी'

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की तीसरी बीवी बुशरा पिछली बार 2019 में तब सुर्ख़ियों में आईं थी, जब एक टीवी चैनल ने दावा किया था कि उनका अक्स आईने में नज़र नहीं आता। इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया था कि बुशरा, जिन्नों को गोश्त खिलाती हैं। बाद में पाकिस्तानी मीडिया ने इसे फेक न्यूज करार दिया था। इसके बाद भी बुशरा बीवी की रहस्यमयी जिंदगी को लेकर कयासबाजी जारी रही। अब वे पाकिस्तान के पंजाब मानसिक स्वास्थ्य संस्थान (PIMH) का दौरा करने को लेकर सुर्ख़ियों में हैं।

बुशरा बीवी बुधवार (15 सितंबर 2021) को यहाँ आई थी। यहां उन्होंने मरीजों से बात की। ड्रग्स एडिक्ट कहाँ रखे जाते हैं, इसके बारे में भी जानकारी ली। सुविधाओं और बुनियादी ढाँचे में सुधार को लेकर रिपोर्ट मांगी। गौरतलब है कि इस संस्थान को स्थानीय लोग आम भाषा में 'पागलखाना' कहते हैं। इमरान की पत्नी का यह दौरा पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल PTV पर लाइव दिखाया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, बुशरा बीवी ने संस्थान के विभिन्न विभागों का दौरा किया। उन्हें वहाँ पर मौजूद सुविधाओं से अवगत कराया गया। इस दौरान उन्होंने मरीजो से भी बातचीत कर उनका हाल-चाल पुछा। उन्होंने नशा करने वालों मानसिक रूप से बीमार बुजुर्गों के पुनर्वास पर ज्यादा ध्यान देने पर जोर दिया। कर्मचारियों को मरीजों की अधिक से अधिक सहायता करने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही बुशरा बीवी ने अस्पताल के किचेन में जाकर वहाँ पर खानपान की सुविधाओं का मुआयना किया। बता दें कि आम तौर पर बुशरा बीबी बगैर किसी सुरक्षा प्रोटोकॉल के सार्वजनिक स्थानों पर जाती रहती हैं। बहरहाल पंजाब मानसिक स्वास्थ्य संस्थान (PIMH) के उनके दौरे को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था को कड़ा करते हुए प्रशासन ने वहाँ लोगों की एंट्री पर भी रोक लगा दी थी। 

IMF और वर्ल्ड बैंक के साथ चर्चा करेंगे लेबनान के राष्ट्रपति

भूकंप के झटकों से हिला चीन

बिना हिजाब के नज़र आई ISIS की 'जिहादी दुल्हन' शमीमा, बोली- मर जाउंगी, लेकिन आतंकियों के पास..

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -