पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने की बिल गेट्स से चर्चा

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री कार्यालय ने बुधवार को कहा कि प्रधान मंत्री इमरान खान ने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष बिल गेट्स के साथ टेलीफोन पर बातचीत की, और पोलियो उन्मूलन प्रयासों और पाकिस्तान में पोषण में सुधार के लिए फाउंडेशन के समर्थन पर चर्चा की। 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, प्रधान मंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, खान ने पोलियो के खिलाफ पाकिस्तान की निरंतर प्रगति को रेखांकित किया और इस संबंध में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा प्रदान की गई सहायता की सराहना की। प्रगति सकारात्मक है, काम अभी भी जारी है, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार देश में पोलियो के सभी रूपों को समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि खाद्य प्रणालियाँ विशेष रूप से जलवायु परिवर्तन के प्रति संवेदनशील हैं, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वैश्विक नेताओं को अनुकूलन के लिए कृषि अनुसंधान में निवेश को प्राथमिकता देनी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा, "देश में इस साल वाइल्ड पोलियो वायरस (डब्ल्यूपीवी) का केवल एक मामला सामने आया है और सकारात्मक डब्ल्यूपीवी पर्यावरण के नमूनों में काफी कमी आई है।" बयान में कहा गया है कि गेट्स ने यह सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तानी पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम के लिए अपने फाउंडेशन के निरंतर समर्थन का वादा किया कि पाकिस्तान में किसी भी बच्चे को पोलियोवायरस के कारण पक्षाघात का खतरा नहीं है।

मस्जिद हमले के बाद तालिबान ने शुरू किया ISIS-K के खिलाफ ऑपरेशन

ईरान के खिलाफ 'सीक्रेट ऑपरेशन' चलाएगा इजराइल, परमाणु कार्यक्रम होगा टारगेट

पीएम इमरान खान के तालिबान के साथ बातचीत के खुलासे से मचा बवाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -