इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- तुर्की, मलेशिया के साथ मिलकर इस्लामी चैनल शुरू करेगा पाकिस्तान
इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- तुर्की, मलेशिया के साथ मिलकर इस्लामी चैनल शुरू करेगा पाकिस्तान
Share:

वाशिंगटन: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने इस्लामी टीवी चैनल शुरू करने की घोषणा की है। इमरान खान ने कहा है कि इस्लाम को लेकर गलत धारणाओं को दूर करने और चुनौतियों से निपटने के लिए पाकिस्तान, तुर्की और मलयेशिया ने साथ मिलकर अंग्रेजी भाषी इस्लामी टेलीविजन चैनल आरंभ करने का निर्णय लिया है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क आए पीएम इमरान ने कहा कि दुनिया को इस्लामी इतिहास से अवगत कराने के लिए चैनल पर मुसलमानों से संबंधित कार्यक्रमों और फिल्मों का प्रसारण किया जाएगा।

इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा कि, ‘राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन, पीएम महातिर मोहम्मद और मैंने आज मीटिंग की। इस बैठक में इस्लाम को लेकर बनी गलत धारणाओं को दूर करने और हमारे महान मजहब इस्लाम के बारे में एक अंग्रेजी चैनल शुरू करने का फैसला लिया गया।’ उन्होंने कहा कि मुसलमानों के खिलाफ गलतफहमी को दूर किया जाएगा, ईशनिंदा के मसले को सही संदर्भ में प्रस्तुत किया जाएगा।

चैनल के उद्देश्य पर बोलते हुए पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि, 'अपने लोगों को शिक्षित, अवगत कराने के लिए मुस्लिम इतिहास पर सीरीज और फिल्मों का निर्माण किया जाएगा।' मीडिया की खबर के अनुसार, पाकिस्तान, तुर्की की सह-मेजबानी में नफरती भाषणों का प्रतिकार विषय पर पीएम इमरान खान गोलमेज चर्चा में उपस्थित हुए थे ।

आज है विश्व पर्यटन दिवस, जानिए आखिर क्यों करते हैं सेलिब्रेट

पाक की बौखलाहट फिर आई सामने, विदेश मंत्री जयशंकर के भाषण का किया बहिष्कार

पीएम मोदी का UNGA में भाषण आज, भव्य स्वागत की तैयारी में जुटा भारतीय समुदाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -