पाक विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को नया प्रधानमंत्री चुना जाना तय
पाक विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को नया प्रधानमंत्री चुना जाना तय
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) अपने सांसदों द्वारा सामूहिक इस्तीफे देने के अपने पिछले फैसले पर विभाजित दिखाई दे रहा है क्योंकि पाकिस्तान नेशनल असेंबली (एनए) पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ और पीटीआई उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी द्वारा अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद नए प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए सोमवार को बुलाई गई है।

रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान में संयुक्त विपक्ष के अविश्वास के ऐतिहासिक मतदान के बाद, कैबिनेट डिवीजन ने संघीय कैबिनेट के 52 सदस्यों, 25 संघीय मंत्रियों, चार राज्य मंत्रियों, चार प्रधान मंत्री के सलाहकारों और 19 विशेष सहायकों को डी-अधिसूचित कर दिया। प्रधानमंत्री बनने की अच्छी संभावना रखने वाले शरीफ ने कहा कि सभी सहयोगियों के साथ विचार-विमर्श के बाद ही नए मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा।

चूंकि पीटीआई कोर समिति रविवार को खान की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में एमएनए के सामूहिक इस्तीफे को आगे बढ़ाने के बारे में विभाजित थी, इसलिए पार्टी अध्यक्ष ने अंतिम निर्णय पर पहुंचने के लिए सोमवार को संसद भवन में संसदीय दल की बैठक निर्धारित की। पीटीआई संसदीय सम्मेलन के परिणाम यह निर्धारित करेंगे कि कुरैशी प्रधानमंत्री के लिए चुनाव लड़ेंगे या अन्य पीटीआई और उसके सहयोगियों एमएनए के साथ इस्तीफा दे देंगे।

हालांकि, अगर पीएमएल-एन संसद चुनाव जीतता है, तो पीटीआई ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शनों के माध्यम से नए प्रशासन को एक कठिन समय देने का फैसला किया है।

पाकिस्तान में इमरान समर्थको का प्रदर्शन, नए सरकार के खिलाफ

ज़ेलेंस्की ने रूस को चेतावनी दी कि "हमारे राज्य के पूर्व में और भी बड़े हमले" की संभावना है

उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व के 10 वें वर्ष के अवसर पर नया प्रदर्शनी हॉल खोला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -