पाक पत्रकार सेरिल का दावा उनकी खबर बिलकुल सटीक थी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की  नवाज शरीफ सरकार और सेना के बीच गहरे मतभेद होने की खबर देकर पाकिस्तान में हलचल मचाने वाले पत्रकार सेरिल अलमीडा ने दावा किया है कि उनकी खबर बिल्कुल सटीक थी. सेरिल के अनुसार इतनी अहम खबर देने के पहले उन्होंने फैक्ट्स को तीन बार चेक किया था. बता दें कि इस खबर में पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ में खबर छपी थी कि नवाज सरकार ने आर्मी से आतंकियों पर सख्त कार्रवाई करने या दुनिया में अलग-थलग पड़ जाने की बात कही थी.

बता दें कि पाक सरकार को हिला देने वाली इस खबर के बाद सेरिल पर पाक सरकार ने उनके देश छोड़ने पर रोक लगा दी थी, लेकिन देश और विदेश में विरोध के बाद ये प्रतिबन्ध हटा लिया गया था. अब करीब एक हफ्ते बाद अलमीडा ने ‘द डॉन’ में ‘एक हफ्ता जो याद रहेगा’ शीर्षक से एक लेख लिखा है जिसमें अपनी सच्चाई को बयां कर यह कहा गया है कि डॉन की खबर सच्ची और सटीक थी.

लेख में लिखा है कि ‘सरकार और आर्मी के बीच मीटिंग 3 अक्टूबर को हुई. सेरिल के पास इसकी जानकारी उसी दिन आ गई थी, लेकिन उन्होंने इसे 6 अक्टूबर को प्रकाशित कियाथा. इसका कारण यह था कि वह कम से कम दो या तीन बार फैक्ट्स चेक करना चाहते थे और इस पर ऑफिशियल वर्जन चाहते थे. बता दें कि अलमीडा ने उस खबर में लिखा था कि पाकिस्तान सरकार ने सेना से कहा- तमाम प्रतिबन्धित आतंकी समूह जैसे लश्कर और जैश के खिलाफ कार्रवाई करो या फिर दुनिया में अलग-थलग पड़ने के लिए तैयार रहो.अलमीडा की इस खबर को सरकार और सेना ने बेबुनियाद करार दिया था.

खुफिया जानकारी देने के आरोप में जम्मू का डीएसपी निलंबित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -