आतंकवाद पर PAK मंत्री राणा सनाउल्लाह का बड़ा कबूलनामा, कहा- हमने खुद मुजाहिदीन तैयार किए...
आतंकवाद पर PAK मंत्री राणा सनाउल्लाह का बड़ा कबूलनामा, कहा- हमने खुद मुजाहिदीन तैयार किए...
Share:

इस्लामाबाद: भारत को बर्बाद करने के मकसद से पाकिस्तान ने वर्षों से आतंकवाद और जिहाद का जो बड़ा गड्ढा खोद था, आज पाकिस्तान खुद उसमें गिरता दिखाई दे रहा है। पेशावर मस्जिद का ब्लास्ट हो या पाकिस्तान में सुरक्षा बलों और अधिकारियों पर बढ़ते जानलेवा हमले, यह सब बता रहे हैं कि पाकिस्तान ने जिन आतंकवादियों को दूसरों की हत्या करने के लिए पाला था, वही आतंकी आज उसी का गला काट रहे हैं।

पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री राणा सनाउल्लाह ने वहां की नेशनल असेंबली में जो कबूलनामा किया है उस पर पूरी दुनिया को ध्यान देना चाहिए। बता दें कि पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री राणा सनाउल्लाह ने खुद नेशनल असेंबली में कबूल किया है कि 'मुजाहिदीन' को तैयार करना और उनके साथ युद्ध में जाना एक सामूहिक गलती थी। पाकिस्तान नेशनल असेंबली में मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि हमें मुजाहिदीन बनाने की आवश्यकता ही नहीं थी। उन्होंने कहा कि हमने मुजाहिदीन तैयार किए और फिर वे आतंकवादी बन गए। बता दें कि, अल्लाह, मज़हब या समुदाय (उम्माह) की ओर से लड़ाई लड़ने वाले मुसलमानों को मुजाहिदीन कहा जाता है। ये कट्टरपंथी होते हैं और यही कारण है कि, इंडियन मुजाहिदीन नाम से एक आतंकी संगठन भी है, जो कई आतंकी हमलों में शामिल रहा है। 

बता दें कि पाकिस्तान लंबे समय से विश्व के सबसे खूंखार आतंकवादियों का घर रहा है। दुनिया का सबसे बड़ा आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन भी पाकिस्तान में ही पाया और मारा गया था। पाकिस्तान ने आतंकवाद को जो बढ़ावा दिया है, अब खुद उसे ही इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है क्योंकि देश में ही आतंकी हमले निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। पेशावर की मस्जिद में जो धमाका हुआ था उसमें मरने वालों की संख्या 100 के पार पहुँच चुकी है। मुजाहिदीन को तैयार करने की जो बात पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह आज स्वीकार कर रहे हैं, उसे पूरी दुनिया को सुनना चाहिए ताकि वह बात साबित हो सके जो भारत कई सालों से विश्व को बताता आ रहा है। 

बिना 'हिजाब' पहने डांस कर कैसे लिया ? लड़की और उसके मंगेतर को 10 साल की जेल

क्यों मनाया जाता है विश्व आर्द्रभूमि दिवस और क्या है इसका महत्व ?

भारत को परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी देने वाले पाकिस्तान के पूर्व मंत्री शेख रशीद गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -