पाकिस्तानी मीडिया ने मोदी शरीफ की वार्ता पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी
पाकिस्तानी मीडिया ने मोदी शरीफ की वार्ता पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी
Share:

इस्लामाबाद: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच पेरिस में हुई वार्ता में पाकिस्तान की मीडिया ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है. वहां की मिडिया ने कहा कि दोनों देशो के बीच में आए ठहराव के बीच में यह वार्ता इस ठहराव को खत्म कर देगी तथा जिसके कारण तनाव को कम करने में मदद मिलेगी. वहां कि मिडिया में कहा गया है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच पेरिस में मुलाकात का कोई भी कार्यक्रम नही था.

इन दोनों ही नेताओ ने वहां पर आमना-सामना होने के बाद प्रोटोकॉल के नियमों की परवाह किए बिना ही दोनों नेताओं ने संक्षिप्त बातचीत की. इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मिडिया को दिए अपने बयान में कहा कि हमारे बीच यह बातचीत काफी अच्छी रही है. पाकिस्तानी अख़बार डॉन के मुताबिक शरीफ को अकेला पाकर मोदी खुद पहल करते हुए उनके पास गए और दोनों ने गर्मजोशी से हाथ मिलाया तथा बैठकर थोड़ी देर तक आपस में गुफ्तगू भी की. अख़बार ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि जैसे भारतीय प्रधानमंत्री शरीफ से वार्ता के लिए उत्सुक थे. 

वहां वही एकमात्र ऐसे शख्स थे जो कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से संपर्क में थे. अखबार ने भारत-पाक वार्ता में हालिया गतिरोध का हवाला देते हुए कहा कि संभवत: इससे दोनों देशों के बीच वार्ता पटरी पर आ सकेगी. ठीक इसी प्रकार की प्रक्रिया पाकिस्तान के अन्य प्रमुख अखबारों ने भी कही है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -