पाक सरकार ने फ्री वाईफाई प्रॉजेक्ट को किया बंद
पाक सरकार ने फ्री वाईफाई प्रॉजेक्ट को किया बंद
Share:

लाहौर: इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार ने अपनी राजधानी लाहौर सहित पाक के पंजाब प्रांत में मुफ्त वाईफाई परियोजना बंद कर दी। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सरकार द्वारा 2017 में शुरू की गई बहुत ज्यादा टुटी हुई वाईफाई परियोजना को भारी वार्षिक नुकसान के बाद बंद कर दिया गया है। परियोजना के बंद होने से बड़ी संख्या में छात्रों के साथ-साथ प्रांत के कई अन्य आम नागरिक भी प्रभावित हो रहे थे।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सूत्रों के हवाले से बताया कि फ्री वाईफाई परियोजना में सालाना 195 मिलियन की लागत आ रही थी, जिससे प्रांतीय सरकारी खजाने को भारी नुकसान हो रहा था। पंजाब इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी बोर्ड (PITB) पिछले कई वर्षों से सार्वजनिक स्थानों पर मुफ्त इंटरनेट सेवा प्रदान कर रहा था, जबकि लाहौर, मुल्तान और रावलपिंडी में 200 से अधिक वाईफाई हॉटस्पॉट पर यह सुविधा प्रदान करने के लिए परियोजना शुरू की गई थी।

पिछले साल पाकिस्तान दूरसंचार कंपनी लिमिटेड (PTCL) को बकाया भुगतान न करने के कारण मुफ्त वाईफाई सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। हालाँकि, सार्वजनिक बैकलैश के बाद सेवा को बाद में बहाल कर दिया गया था।

बिडेन के तहत अगले अमेरिकी व्यवस्थापक चाइना होप द्विपक्षीय संबंधों के लिए सामान्य स्थिति करेंगे बहाल

यूके ने दो टीकों को दी मंजूरी, भारत पहले ही जाब्स की 50 मिलियन खुराक का कर चूका है भंडार

यूके ने सभी मासिक धर्म उत्पादों पर 'टैम्पोन टैक्स' किया समाप्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -