मुशर्रफ ने भारत को दिखाई आँखे, कहा-हमे भड़काओगे तो करारा जवाब मिलेगा
मुशर्रफ ने भारत को दिखाई आँखे, कहा-हमे भड़काओगे तो करारा जवाब मिलेगा
Share:

इस्लामाबाद : भारत को एक बार फिर पाकिस्तानी पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने आंखें दिखाने की कोशिश की है। उन्होंने भारतीय मिडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा, की "भारत के लिए जो आतंकवाद को बढ़ावा देता है, वह उसे स्वतंत्रता सेनानी मानते है।" इतना ही नहीं, मुशर्रफ ने यह भी कहा, "अगर हमें छेड़ोगे, तो हम चुप नहीं बैठेंगे मुँह तोड़ जवाब देंगे।" मुशर्रफ ने शिवसेना और RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) को आतंकी संगठन बताया। उन्होंने कहा, "यह एक कट्टर हिंदू संगठन है और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसी संगठन से अपना रिश्ता रखते हैं।" मुशर्रफ से जब मिडिया ने सवाल किया कि यूनाइटेड नेशंस ने हाफिज सईद और हक्कानी को आतंकवादी घोषित कर दिया है।

इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "पाकिस्तान ने हाफिज को नहीं बनाया, वह खुद बना। जहां तक हक्कानी की बात है, तो वे 80 के दशक में फ्रीडम फाइटर्स थे।" पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, "आप जिन्हें आतंकवादी कह रहे हैं, वह हमारे लिए मुजाहिद्दीन (स्वतंत्रता सेनानी) जैसे हैं। बांग्लादेश में मोदी द्वारा दिए गए बयान पर पाकिस्तान के ओवररिएक्ट करने वाले सवाल पर मुशर्रफ ने कहा, "मोदी बांग्लादेश जाते हैं और 1971 के सरेंडर सेरेमनी की तस्वीरें शेयर करते हैं। इसका क्या मतलब है? 50 साल पुरानी बातों को उछाल कर वह क्या जताना चाहते हैं।" उन्होंने आगे कहा, "मोदी की हरकत कोई भी पाकिस्तानी बर्दाश्त नहीं करेगा। वह एंटी मुस्लिम और एंटी पाकिस्तान हैं।" गुजरात दंगों का जिक्र करते हुए मुशर्रफ ने कहा, "क्या आप 2002 दंगा भूल गए।

मोदी मुस्लिम विरोधी हैं।" मुशर्रफ से जब कहा गया कि म्यांमार मुद्दे पर जब नेपाल, भूटान और श्रीलंका जैसे देशों को कोई दिक्कत नहीं, तो पाकिस्तान को किस बात की परेशानी है। इस पर मुशर्रफ ने कहा, "अगर आप हमारे खिलाफ बातें करेंगे, तो पाक जरूर बोलेगा।" गौरतलब है कि बीते हफ्ते भारतीय सेना द्वारा म्यांमार में घुसकर कार्रवाई को अंजाम देने के बाद मुशर्रफ ने कहा था, "हमने एटम बम शब ए बारात के लिए नहीं रखे हैं।" उन्होंने साफ कहा, "अगर भारत की ओर से धमकी मिलती है, तो पाकिस्तान डरने वाला नहीं है। हम लोगों ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं।" कश्मीर मुद्दे के सवाल पर मुशर्रफ ने कहा कि यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है, इसे खत्म होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में जो लोग विवाद कर रहे हैं भारत उन्हें आतंकवादी कहता है, जबकि हम तो उन्हें स्वतंत्रता सेनानी कहेंगे। क्योकि वह खुद के हक के लिए लड़ रहे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -