वाशिंगटन में पाक दूतावास में वेतन देने के लिए पैसे खत्म हो गए
वाशिंगटन में पाक दूतावास में वेतन देने के लिए पैसे खत्म हो गए
Share:

 वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूतावास के पास अपने कुछ कर्मियों को कम से कम चार महीने के लिए वेतन देने के लिए धन की कमी हो गई थी, लेकिन पाकिस्तानी राजदूत के सक्रिय हस्तक्षेप से यह स्थिति काबू में आ गयी है ।

अगस्त 2021 से, पाकिस्तानी दूतावास के स्थानीय रूप से काम पर रखे गए संविदा कर्मचारियों में से कम से कम पांच  माह की  वेतन में देरी और भुगतान न होने का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक, प्रभावित पांच कर्मचारियों में से एक, जिन्होंने दस साल तक दूतावास में काम किया था, ने देरी और भुगतान न होने के कारण सितंबर में नौकरी छोड़ दी।

इन अवैतनिक स्थानीय कर्मचारियों को दूतावास द्वारा वार्षिक अनुबंध के आधार पर काम पर रखा गया था और दूतावास के न्यूनतम वेतन का भुगतान किया था, जो प्रति व्यक्ति प्रति माह 2,000 से 2,500 डॉलर के बीच होता है।

स्थानीय कर्मचारी, चाहे स्थायी हों या अस्थायी, विदेश कार्यालय के कर्मचारियों के समान लाभ और विशेषाधिकारों के हकदार नहीं हैं, जैसे स्वास्थ्य देखभाल कवरेज। रिपोर्ट के अनुसार, घरेलू कर्मियों को आमतौर पर 'कांसुलर सेक्शन' की सहायता के लिए काम पर रखा जाता है, जो प्रवासी भारतीयों को वीजा, पासपोर्ट, नोटरीकरण और अन्य कांसुलर सेवाएं प्रदान करता है।

सूत्रों के अनुसार, ऐसे कर्मचारियों को पाकिस्तान कम्युनिटी वेलफेयर (पीसीडब्ल्यू) फंड से भुगतान किया जाता है, जिसे स्थानीय स्तर पर सेवा शुल्क के माध्यम से बनाया जाता है और फिर स्थानीय रूप से वितरित किया जाता है।

पाकिस्तान में बना हुआ है ये खतरनाक ब्रिज, कांप जाएगी आपकी रूह

अमेरिकी राज्य के अधिकारियों के फोन हैक करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पेगासस स्पाइवेयर की जांच शुरू: रिपोर्ट

सिडनी ने ओमिक्रोन के पहले मामले की पुष्टि की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -